Taj Mahal में लहराया भगवा ध्वज, शिव चालीसा का पाठ भी किया, सुरक्षा पर उठे सवाल

Taj Mahal News: ताजमहल में दशहरे पर भगवा ध्वज लहराने के साथ शिव चालीसा का पाठ किया गया इस मामले से वहां हंगामा हो गया, इसे सुरक्षा में चूक बताया जा रहा है।

taj mahal
ताजमहल की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा सीआईएसएफ संभालती है 

आगरा का ताजमहल (Taj Mahal) विश्व प्रसिद्ध धरोहर है और देश विदेश से लाखों टूरिस्ट ताजमहल का दीदार करने यहां आते हैं, इस दशहरे पर वहां उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया जब ताजमहल की सुरक्षा को धता बताते हुए वहां भगवा ध्वज लहराने के साथ शिव चालीसा का पाठ किया गया, इस मामले का वीडियो वायरल हुआ है।

सामने आए वीडियो में गार्डन एरिया में लगी बेंच के पास भगवा ध्वज लहराने वाले युवक की पहचान हिंदू जागरण मंच युवा के जिलाध्यक्ष गौरव ठाकुर के रूप में हुई है, ताजमहल की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा सीआईएसएफ संभालती है। बताया जा रहा है कि कोरोना काल में पर्यटकों की स्पर्श मुक्त सुरक्षा (touch free) जांच की जा रही है, इसके चलते हिंदू जागरण मंच युवा के कार्यकर्ता  ताजमहल में शिव चालीसा और भगवा ध्वज लेकर प्रवेश कर गए और वहां पर भगवा फहराया है।

भगवा ध्वज लहराने का यह कोई पहला मामला नहीं

सीआईएसएफ जवानों ने युवकों को पकड़ा भी था, लेकिन उन्हें पूछताछ कर छोड़ दिया गया, हिंदू जागरण मंच युवा के जिलाध्यक्ष गौरव ठाकुर ने बताया कि यह शिव मंदिर तेजोमहालय है। वहीं सीआईएसएफ ने बताया कि वायरल वीडियो की जांच की जा रही है कि क्या हुआ था।

इस मामले के बाद तजमहल की सुरक्षा के दावों पर सवाल खड़े हो रहे हैं। ताजमहल में भगवा ध्वज लहराने का यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पूर्व भी ताजमहल में समय-समय पर हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने भगवा ध्वज लहराया है।


 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर