Russia: रूस की Perm University में हुए हमले में 8 की मौत, जान बचाने के लिए खिड़कियों से कूदे छात्र

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Sep 20, 2021 | 13:54 IST

रूस के पर्म शहर के एक विश्वविद्यालय के परिसर में सोमवार को हुई गोलीबारी में कुछ लोगों की मौत हो गई। आरोपी हमलावर को मार गिराने की भी खबर सामने आ रही है।

Russia: रूस की  Perm University में बड़ा हमला, जान बचाने के लिए छत और खिड़कियों से कूदें छात्र
रूस की Perm University में हमला, खिड़कियों से कूदे छात्र  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • रूस की पर्म स्थित यूनिवर्सिटी पर बड़ा हमला
  • अज्ञात हमलवार द्वारा की गई गोलीबारी में कई लोगों के मारे जाने की खबर
  • वीडियो में खिड़कियों से कूदते हुए दिखे छात्र

पर्म: रूस से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। पर्म स्थित यूनिवर्सिटी में अज्ञात हमलावर ने गोलीबारी की है। अचानक हुई इस गोलीबारी से क्लासरूम और बिल्डिंग में मौजूद छात्रों ने खिड़कियों और छत से कूदना शुरू कर दिया। न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, हमले में अभी तक 8 लोग मारे गए हैं जबकि 15 लोग घायल भी हुए हैं। खबर के मुताबिक फिलहाल सुरक्षाबलों ने हमलावर को मार गिराया गया है।हमलावर अचानक से यूनिवर्सिटी में घुस गया और फिर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।  इससे छात्रों में हडकंप मच गया और लोग चिल्लाने लगे। 

सबसे पुराने विश्वविद्यालय पर हुआ हमला

वारदात का जो वीडियो सामने आया है वो डरावना है जिसमें दिख रहा है कि डरे हुए लोग एक इमारत से खिड़कियों के रास्ते भाग रहे हैं। पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी प्रेस सर्विस के अनुसार, अज्ञात अपराधी ने एक गैर-घातक बंदूक का इस्तेमाल किया। यह घटना यूराल के सबसे पुराने विश्वविद्यालयों में से एक पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी में हुई। यूनिवर्सिटी के सोशल मीडिया ने सोमवार की सुबह परिसर में मौजूद सभी लोगों को सचेत करते हुए कहा कि यदि संभव हो तो छुट्टी ले लें या खुद को एक कमरे में बंद कर लें। पर्म में स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि घटना में 10 से अधिक लोग हताहत हुए हैं।

वारदात का वीडियो आया सामने

यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि कितने मारे गए, लेकिन सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी। वीडियो में दिख रहा है कि इमारत के अंदर एक हथियारबंद व्यक्ति काले कपड़े पहने और हेलमेट पहने हुए धीरे-धीरे परिसर में घुस रहा है और फिर अचानक से फायरिंग कर देता है। इसके बाद वहां मौजूद छात्र भयभीत होकर इधर-उधर भागने लगते हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर