Ukraine : विस्फटकों से लैस व्यक्ति ने 20 लोगों को बंधक बनाया 

Ukraine bus hostages: यूक्रेन में विस्फोटकों से लैस एक व्यक्ति ने बस में सवार करीब 20 लोगों को बंधक बना लिया है। समाचार एजेंसी एएफपी ने पुलिस के हवाले से खबर दी है।

Breaking News
उक्रेन में बस में 20 लोगों को बनाया बंधक। 

मुख्य बातें

  • यूक्रेन में हथियारों से लैस एक व्यक्ति ने बस में सवार 20 लोगों को बंधक बनाया
  • हमलावर ने कथित रूप से बंधक संकट की जानकारी खुद पुलिस को दी
  • स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया कि लोगों ने गोली चलने की आवाज सुनी

नई दिल्ली : यूक्रेन में विस्फोटकों से लैस एक व्यक्ति ने बस में सवार करीब 20 लोगों को बंधक बना लिया है। समाचार एजेंसी एएफपी ने पुलिस के हवाले से खबर दी है।हमलावर के पास विस्‍फोटक और हथियार होने की खबर है, लेकिन बंधक बनाने वाली की क्या डिमांड है ये फिलहाल साफ नहीं हो पाया है। शहर के मध्‍य इलाके को पूरी तरह से ब्‍लॉक कर दिए जाने की खबर है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि इलाके में गोलियां चलने की आवाजें सुनी गईं लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। डिप्टी इंटीरियर मिनिस्टर एंटोन हेरासचेंको ने कहा कि बंधक बनाने वाले ने खुद इस घटना के बारे में जानकारी दी। इस बीच, इंटीरियर मिनिस्टर आर्सेन एवाकोव घटना का जायजा लेने के लिए मौके पर रवाना हुए है। 

पुलिस ने फेसबुक पर एक बयान में कहा कि कीव के पश्चिम में 400 किलोमीटर दूर स्थित लत्स्क शहर को सील कर दिया है। हमलावर के पास हथियार और विस्फोटक हैं। पुलिस अधिकारी शख्स से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने पहले ही उसे पहचान लिया है और कहा है कि हमलावर ने अपने सोशल मीडिया पेजों पर ‘‘यूक्रेन की व्यवस्था’’ को लेकर निराशा जाहिर की है।

यूक्रेनी मीडिया की खबर के अनुसार मौके पर गोलियों की आवाज सुनी जा सकती है। अभी तत्काल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि इसमें कोई हताहत हुआ है या नहीं।यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि हमलावर ने स्थानीय समयानुसार नौ बजकर 25 मिनट पर बस को कब्जे में लिया।
उन्होंने फेसबुक पर एक बयान में कहा, ‘‘गोलियों की आवाजों को सुना गया है, बस क्षतिग्रस्त है।’’उन्होंने कहा कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कदम उठाये जा रहे हैं।
 

अगली खबर