VIDEO: कोरोना संकट में ड्यूटी निभा रही थी पाक महिला पुलिस ऑफिसर, मस्जिद के बाहर हुआ हमला

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Apr 11, 2020 | 13:11 IST

पाकिस्तान में एक महिला पुलिस ऑफिसर पर उस समय हमला किया गया जब वह जुमे की नमाज में जमा हुई भीड़ को हटाने के लिए गईं थीं। मामला कराची का है।

Woman police officer attacked outside mosque in Karachi Pakistan
VIDEO: पाक महिला पुलिस ऑफिसर पर मस्जिद के बाहर हुआ हमला 

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान में भी कोरोना संकट बना हुआ है, सोशल डिस्टेंसिंग की लगातार हो रही है अपील
  • कराची में एक मस्जिद में जमा भीड़ को हटाने गई महिला पुलिस ऑफिसर पर हुआ हमला
  • महिला पुलिस अधिकारी को आई चोट, हमलावरों की जांच में जुटी पुलिस

कराची: पूरा विश्व इस समय कोरोना संकट से जूझ रहा है और पाकिस्तान भी इससे अछूता नहीं रहा है। पाकिस्तान में 5 हजार के करीब मामले सामने आ चुके हैं और लोगों से सरकार लगातार सोशल डिस्टेंसिंग की अपील कर रही है। लेकिन कराची में अपनी ड्यूटी निभा रही एक महिला पुलिस को सोशल डिस्टेंसिंग की अपील करना महंगा पड़ा और एक मस्जिद में जब वो जमा हुई भीड़ को हटाने गईं तो उन पर हमला किया गया।

कराची का है मामला

मामला पाकिस्तान के कराची स्थित ओरंगी टाउन का है जहां एक मस्जिद में शुक्रवार को नमाज अदा की जा रही थी। सिंध सरकार ने ने कोरोना को फैलने से रोकने के लिए प्रांत में लॉकडाउन किया हुआ है और जुमे की नमाज में जमा होने वाली भीड़ पर प्रतिबंध लगा है। इसी लॉकडाउन के नियमों का पालन करवाने जब महिला ऑफिसर वहां पहुंची तो उन पर वहां पहले से जमा भीड़ ने हमला कर दिया गया। इस दौरान महिला पुलिस ऑफिसर (एसएचओ) शराफत खान को चोटें भी आईं हैं। 

पुलिस ने इलाके को किया सील

 डॉन न्यूज के मुताबिक, फ्रंटियर कॉलोनी में एक बाजार के पास हक्कानी मस्जिद के पास लगभग कई लोग शुक्रवार की नमाज अदा करने के लिए जमा हुए थे जब एक पुलिस पार्टी ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो भीड़ ने कथित तौर पर पुलिस पर पथराव कर दिया। नतीजतन, महिला एसएचओ की नाक में चोट लग गई।  हालात बिगड़ने से रोकने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस की एक टुकड़ी मौके पर पहुंची और इलाके को सील कर दिया। पुलिस ने संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान शुरू किया हुआ है।

वायरल हुआ वीडियो

घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हो रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पुलिस ने कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। हालांकि पुलिस अधिकारी इस बात से इनकार कर रहे हैं। शहर के पुलिस प्रमुख एआईजी गुलाम नबी मेमन ने कहा कि पुलिस 'तथ्यों पर काम कर रही है।' इस बीच जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के प्रवक्ता सामी स्वाति ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि मस्जिद के मौलवी का इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि इलाके में कुछ शरारती तत्वों ने पुलिस अधिकारियों पर हमला किया था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर