'अगले दो सप्‍ताह हो सकते हैं दर्दनाक', अमेरिका में गहराते संकट के बीच डोनाल्‍ड ट्रंप की चेतावनी

अमेरिका में कोरोना वारयस के कारण स्थिति बेकाबू होती जा रही है। यहां मौतों का आंकड़ा 4 हजार को पार गया है तो संक्रमित लोगों की संख्‍या दुनिया में सबसे अधिक है।

'अगले दो सप्‍ताह हो सकते हैं दर्दनाक', अमेरिका में गहराते संकट के बीच डोनाल्‍ड ट्रंप की चेतावनी
'अगले दो सप्‍ताह हो सकते हैं दर्दनाक', अमेरिका में गहराते संकट के बीच डोनाल्‍ड ट्रंप की चेतावनी  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा दुनिया में किसी भी देश से सबसे अधिक है
  • अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित 4,113 लोग दम तोड़ चुके हैं और 1,90,256 लोग संक्रमित हैं
  • राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने चेताया कि आने वाले दिन कठिनाई भरे हो सकते हैं, लोगों को तैयार रहना चाहिए

वाशिंगटन : अमेरिका में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने चेतावनी दी है कि आने वाले दो सप्‍ताह देश के लिए बहुत कठिन होने वाले हैं। उनकी यह चेतावनी ऐसे समय में आई है, जबकि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित 4,113 लोग दम तोड़ चुके हैं और 1,90,256 लोग संक्रमित हैं। हालात की गंभीरता को देखते हुए यहां कई अस्‍थाई अस्‍पताल बनाए गए हैं, पर स्थिति संभलने का नाम नहीं ले रही।

अमेरिका में बिगड़े हालात

अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा दुनिया में किसी भी देश से सबसे अधिक है, जबकि यहां मौतों का आंकड़ा पहले ही चीन से अधिक हो चुका है। इस मामले में यह इटली और स्‍पेन के बाद तीसरे नंबर पर है। अमेरिका में कोरोना वायरस को लेकर गहराते संकट के बीच विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने भी चेताया है, जबकि कोरोना वायरस पर गठित व्हाइट हाउस कार्यबल की सदस्य डेबोराह ब्रिक्स ने चेताया है कि यहां इस घातक संक्रमण से एक लाख से अधिक लोगों की मौत हो सकती है।

ट्रंप की चेतावनी

इन चेतावनियों के बीच अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने भी कहा है कि आने वाले दिन देश में कठिनाई भरे हो सकते हैं और लोगों को इसके लिए तैयार रहना चाहिए। वहाइट हाउस में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में उन्‍होंने कहा, 'आने वाले दो सप्‍ताह में हमें बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। मेरी तरह बहुत से लोग अध्ययन के बाद अनुमान लगा रहे हैं कि यह बहुत कठिन होगा... यह बहुत दर्दनाक होगा, आने वाले दो सप्‍ताह बहुत दर्दनाक होंगे।'

सेना अस्‍पताल बनाने में जुटी

अमेरिकी राष्‍ट्रपति का यह बयान ऐसे समय में आया है, जबकि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने 30 अप्रैल तक सभी तरह के सामाजिक मेलजोल पर पाबंदी लगा रखी है। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सेना ने जगह-जगह कई अस्‍थाई अस्‍पताल बनाए हैं, जहां मरीजों तब शिफ्ट किया जाएगा, जब अस्‍पताल में बिस्‍तर कम पड़ जाएंगे। यहां संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण करीब 25 करोड़ लोग अपने घरों में ही रहने को मजबूर हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर