कोरोना वायरस की दहशत ऐसी कि कंडोम खरीदने उमड़ पड़े लोग! वायरल हो रही हैं तस्वीरें

कोरोना वायरस ने विश्व के अधिकांश देशों में अपनी दस्तक दे दी है। इस वायरस की वजह से सिंगापुर में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है जिससे लोग दहशत में हैं।

Viral Posts Are People in Singapore buying Condoms to Stay Off Coronavirus
कोरोना वायरस की दहशत, क्या कंडोम खरीदने उमड़ रहे हैं लोग? 

मुख्य बातें

  • महामारी का रूप धारण कर चुका है कोरोना वायरस, चीन मेंअभी तक 1600 लोगों की मौत
  • सिंगापुर सहित विश्व के 27 देशों में अपनी दस्तक दे चुका है कोरोना वायरस
  • सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें हो रही हैं वायरल, सिंगापुर में कंडोम खरीद रहे हैं लोग

नई दिल्ली:  चीन में कोरोना वायरस से अभी तक 1600 लोगों की मौत हो गई है जबकि लगभग 70 हजार लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। यह वायरस विश्व के 27 देशों में यह अपनी दस्तक दे चुका है। सिंगापुर में इस वायरस को लेकर दहशत की स्थिति में है क्योंकि वहां के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोनावायरस को लेकर एक चेतावनी जारी की है। सरकार ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है जिसका मतलब है कि हालात गंभीर हैं और वायरस तेजी से फैल रहा है।

इसे देखते हुए, सिंगापुर के लोगों ने खुद को घरों में कैद करने से पर जरूरी समान और मास्क एकत्र करने शुरू कर दिए हैं। सोशल मीडिया में दावा किया जा रहा है सिंगापुर में कंडोम की बिक्री भी बढ़ गई है क्योंकि लोग अब  सार्वजनिक सतह को छूने के लिए भी कंडोम का इस्तेमाल कर रहे हैं, खासकर लिफ्टों के अंदर - बटन दबाने के लिए क्योंकि ये बटन उच्च जोखिम वाले क्षेत्र हैं और हैं संभवतः हाइजेनिक नहीं हैं। हालांकि टाइम्स नाउ  इस खबर की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। 

दावा है कि सरकार के अलर्ट के बाद लोग मेडिकल स्टोर्स की तरफ उमड़ पड़े। मास्क खत्म होने के बाद लोगों ने कंडोम खरीदना भी शुरू कर दिया और कई स्टोर्स पर कंडोम भी खत्म हो गये हैं। इस तरह की कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। दरअसल कुछ दिन पहले सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली हिसेन ने राष्ट्र के नाम एक संदेश जारी किया था और कोरोना को लेकर सतर्क रहने की अपील की थी जिसके बाद लोगों में दहशत की सी स्थिति हो गई।

सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 13 फरवरी तक वहां कोरोना वायरस के 58 मामलों की पुष्टि की गई  थी जिसमें से 15 को छुट्टी दे दी गई है। 711 मामलों का परीक्षण निगेटिव निकला है जबकि 82 की रिपोर्ट्स का इंतजार है। आपको बता दें कि सिंगापुर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का केंद्र है जो कोरोनोवायरस के लिए काफी संवेदनशील है।  सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे में हर 80 सेकंड में एक फ्लाइट उड़ान भरती है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर