US: व्हाइट हाउस में जो बाइडन के साथ 'चैम्प' और 'मेजर' की भी होगी एंट्री,जानें कौन हैं ये

 joe biden dogs Champs and Major:जो बाइडन अपने साथ अमेरिकी राष्ट्रपति के आधिकारिक निवास व्हाइट हाउस में अपने साथ अपने दो पालतू कुत्तों को भी लेकर जाएंगे।

us president elect joe biden dogs Champs and Major
चैम्प और मेजर के लिए 'फस्ट डॉग यूएसए' के नाम से इंस्टाग्राम पर एक पेज बनाया गया है  |  तस्वीर साभार: Twitter

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन जब अपनी पत्नी जिल बाइडेन के साथ व्हाइट हाउस रहने आएंगे, तब उनके साथ दो नए मेहमान भी रहेंगे ये हैं उनके पालतू कुत्ते जी हां व्हाइट हाउस में एक अरसे बाद राष्ट्रपति के साथ उनके डॉगी भी उनके साथ रहेंगे। यह पहली बार नहीं है जब व्हाइट हाउस में कुत्ते होंगे, लेकिन डोनाल्ड ट्रम्प के 4 साल के कार्यकाल के बाद ऐसा होगा।

बाइडन के पास जर्मन शेफर्ड दो कुत्ते हैं जिनका नाम चैम्प और मेजर नाम के पालतू कुत्ते हैं  पालतू कुत्तों से मुक्त रहने वाले व्हाइट हाउस में ये दोनों अमेरिका की उस परंपरा को पुर्नजीवित करने जा रहे हैं, जो पहले राष्ट्रपति जॉर्ज वॉशिंगटन के साथ शुरू हुई थी। डॉगी मेजर को 2018 में एक एनिमल शेल्टर से अडॉप्ट किया गया था। 

चैम्प और मेजर के लिए 'फस्ट डॉग यूएसए' के नाम से इंस्टाग्राम पर एक पेज बनाया गया है। इस पर पर अब तक कई हजार से अधिक फॉलोअर्स हो चुके हैं। वहीं हाल ही में जो बाइडन ने ट्रंप की एक रैली का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट कर पूछा था, ''मैं व्हाइट हाउस लॉन पर एक कुत्ते को घुमाता हुआ कैसा दिखूंगा?

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Joe Biden (@joebiden)

जो बाइडन जब 2008 में उप राष्ट्रपति बने थे, तब उन्होंने चुनाव जीतने के बाद अपनी पत्नी जिल को चैम्पियन गिफ्ट में दिया था। मौजूदा राष्ट्रपति चुनावों में इसका एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह लोगों से वोट करने की अपील करता दिखा था।डोनाल्ड ट्रंप पहले राष्ट्रपति थे, जिनके पास कोई पालतू जानवर नहीं था। इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ भी उनके पालतू कुत्ते रहते थे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर