ब्रिटेन: PM बोरिस जॉनसन की मंगेतर कैरी साइमंड में भी पाए गए कोरोना के लक्षण

Carrie Symonds suffering from coronavirus symptoms: प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के बाद उनकी मंगेतर कैरी सायमंड्स में भी कोरोना के लक्षण देखे गए हैं।

Boris Johnson Carrie Symonds
कैरी साइमंड्स और बोरिस जॉनसन।  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • ब्रिटेन में कोरोना ने एक दिन में ली 708 लोगों की जान
  • ब्रिटेन में कुल मृतकों की संख्या चार के पार पहुंच गई है
  • यहां पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के मामलों में काफी अधिक इजाफा हुआ है

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की  गर्भवती मंगेतर कैरी सायमंड्स में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। पिछले सप्ताह बोरिस जॉनसन भी कोरोना से संक्रमित हो गए थे। जॉनसन आइसोलेशन में रहते हुए कोरोना के ख़िलाफ़ अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं। हालांकि, सायमंड्स ने कहा है कि एक हफ्ते के आराम के बाद वह बेहतर महसूस कर रही हैं। सायमंड्स ने बताया है कि उन्हें अभी टेस्ट कराने की ज़रूरत महसूस नहीं हुई है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'मैं कोरोना वायरस के लक्षण नजर आने के बाद से पिछले एक हफ्ते से आराम कर रही हूं। मुझे अभी टेस्ट कराने की जरूरत महसूस नहीं हुई है। सात दिनों के आराम के बाद मैं मजबूत महसूस कर रही हूं और मुझमें सुधार हो रहा है।'

जॉनसन ने 10 डाउनिंग स्ट्रीट में खुद को पृथक किया

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने पिछले महीने 27 तारीख को डाक्टरों की सलाह के अनुसार 10 डाउनिंग स्ट्रीट में खुद को पृथक कर लिया था। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने कहा था कि वह इस घातक वायरस के खिलाफ सरकार के संघर्ष में ब्रिटिश सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा था कि कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद मैं खुद को पृथक कर रहा हूं। लेकिन ऐसे समय में जब हम कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सरकार का नेतृत्व करता रहूंगा। बता दें कि हल्के लक्षण उभरने के बाद प्रधानमंत्री का इंग्लैंड की मुख्य चिकित्सक प्रोफेसर क्रिस व्हीटी की सलाह पर कोरोना वायरस का टेस्ट कराया गया था। 

ब्रिटेन में चार हजार से अधिक लोगों की मौत

दुनियाभर में कोरोना वायरस पीड़ितों की तादाद में लगातार इजाफा हो रहा है। कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 11 लाख के पार पहुंच गया है। वहीं, इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 60,000 हजार से ज्यादा हो गई है। इनमें से लगभग तीन चौथाई मौतें केवल यूरोप में हुई हैं। इटली, स्पेन और फ्रांस के बाद यूरोप में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश ब्रिटेन है। यहां मौका आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। ब्रिटेन में कोरोना संक्रमितों लोगों की कुल संख्या 42,000 के करीब पहुंच गई जबकि इस वायरस से 4,300 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। ब्रिटेन में शनिवार को कोविड-19 से 708 और लोगों की मौत हो गई।


अगली खबर