लैंडिंग से पहले ही हवा में टकरा गए दो विमान, प्लेन के उड़ गए पड़खच्चे; कई की मौत

अमेरिका के वाटसनविले म्यूनिसिपल एयरपोर्ट पर दो विमान हवा में ही टकरा गए।

Plane crash, California, Watsonville Municipal Airport
कैलिफोर्निया में हवा में टकराए दो विमान  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • जमीन से 200 फीट ऊपर टकराए दो विमान विमान
  • लैंड करने के समय हुआ हादसा
  • अमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्निया की है घटना

अमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्निया में गुरुवार को दो प्लेन हवा में ही टकरा गए है, जिसमें कई लोगों के मरने की खबर है। यह घटना वाटसनविले म्यूनिसिपल एयरपोर्ट (Watsonville Municipal Airport) पर हुई है। 

अधिकारियों के अनुसार, गुरुवार दोपहर अमेरिका के कैलिफोर्निया के एक हवाई अड्डे पर दो विमान बीच में टकरा गए, जिससे "कई मौतें" हुईं हैं। यह टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों ही विमानों के परखच्चे उड़ गए। 

वाटसनविले सिटी के पेज से ट्वीट कर इस घटना के बारे में पूरी जानकारी दी गई है। सबसे पहले के ट्वीट में लिखा गया है- लैंड करने की कोशिश कर रहे 2 विमानों के टकराने के बाद कई एजेंसियों ने वाटसनविले म्यूनिसिपल एयरपोर्ट से संपर्क किया है। हमारे पास कई मौतों की रिपोर्ट है। जांच चल रही है। घटना दोपहर 2 बजकर 56 मिनट पर घटी है।"

वाटसनविले के मेयर एरी पार्कर के हवाले से एक और ट्वीट में कहा गया- "हम इस अप्रत्याशित घटना से दुखी हैं। मैं पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। एनटीएसबी और एफएए आज के विमान दुर्घटना की जांच करेंगे।"

वहीं इस दुर्घटना के बारे मे ंजानकारी देते हुए फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन का कहना है कि एक सिंगल इंजन सेसना 152 और एक ट्विन इंजन सेसना 340 आपस में टकरा गए। टक्कर के बाद एक विमान हवाईअड्डे पर एक हैंगर से टकरा गया, जबकि दूसरा पास के एक खेत में जा गिरा।

ये भी पढ़ें-  400 क्रैश, 200 पायलट्स की शहादत के बावजूद अगले 3 साल तक IAF में शामिल रह सकते हैं  MiG-21, जानें क्यों?

मिली जाानकारी के अनुसार सिंगल इंजन वाले प्लेन में पायलट के साथ-साथ एक और व्यक्ति सवार था। वहीं ट्विन इंजन वाले में सिर्फ पायलट सवार था। शुरूआती जानकारी में दो लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों का कहना है कि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इसमें सवार कौन लोग थे, कौन दुर्घटना में बचे हैं, इसकी भी पहचान नहीं हो पाई है। घटना स्थल पर किसी के भी घायल होने की सूचना नहीं है।"

हालांकि टक्कर की मुख्य वजह क्या रही यह तो जांच के बाद ही साफ हो पाएगा, लेकिन कहा जा रहा है कि लैंडिंग की कोशिश में लगे दोनों पायलट एक-दूसरे को देख ही नहीं पाए और टकरा गए।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर