ऑनर किलिंग मामले में दो पाकिस्तानी बहनों की गोली मारकर हत्या, परिवार के 6 लोग गिरफ्तार

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में झूठी शान के नाम पर दो पाकिस्तानी मूल की स्पैनिश बहनों की कथित रूप से गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में परिवार के 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Two Pakistani sisters shot dead in honor killing case 6 family members arrested
अरूज अब्बास (21) और अनीसा अब्बास (23)   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान में झूठी शान के नाम पर दो बहनों की हत्या
  • दो बहनों की हत्या के मामले में परिवार के 6 लोग गिरफ्तार
  • अपनी शादी से खुश नहीं थीं दोनों बहनें

पाकिस्तान के गुजरात जिले के लाहौर से लगभग 170 किलोमीटर दूर नथिया गांव में 'ऑनर' किलिंग का एक मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक मामले में दो पाकिस्तानी मूल की स्पेनिश बहनों को कथित तौर पर बुरी तरह प्रताड़ित किया गया और फिर उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। ये घटना शुक्रवार 20 मई की है। 

21 साल के अरूज अब्बास और 23 साल के अनीसा अब्बास को कथित तौर पर उनके पतियों को वापस स्पेन ले जाने से इनकार करने के लिए मार दिया गया था, जो उनके चचेरे भाई थे। हत्या के दो दिन बाद रविवार को पुलिस ने एक ही परिवार के छह लोगों को गिरफ्तार किया। शुरुआती जांच में पता चला है कि दोनों बहनें अपनी शादी से खुश नहीं थीं। 

घर में गोली मारकर दोनों बहनों की हुई हत्या

गिरफ्तार किए गए लोगों में कासिद, अतीक, हसन और असफंदयार के साथ उनका भाई शहरयार, उनके चाचा मुहम्मद हनीफ शामिल हैं। स्पेन की नागरिकता रखने वाली दोनों बहनों को 19 मई को उनकी मां अजरा बीबी के साथ स्पेन से जबरन पाकिस्तान बुलाया गया था। शुक्रवार की रात दोनों बहनों की उनके मामा हनीफ उर्फ ​​गोगा के घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। 

पाकिस्तानी सोशल मीडिया स्टार कंदील बलूच पर बनेगी फिल्म, 26 साल की उम्र में भाई ने की थी हत्या

धोखे से बुलाया गया पाकिस्तान 

गुजरात के जिला पुलिस अधिकारी अताउर रहमान ने बताया कि दोनों बहनों की हत्या कथित तौर पर उनके भाई और मामा ने की थी, क्योंकि उन्होंने परिवार में ही हुई जबरन शादी को मानने से इंकार कर दिया था। साथ ही कहा कि बहनें अपने पति से तलाक लेकर स्पेन में किसी और से शादी करना चाहती थीं। हालांकि उन्हें घर लौटने के लिए धोखे से बुलाया गया। 

पुलिस ने कहा कि जब दोनों बहनों ने अपने पति को स्पेन जाने के लिए कागजात पर साइन करने से इनकार कर दिया और तलाक की मांग की तो बहस शुरू हो गई और बाद में दोनों बहनों की हत्या कर दी गई। पुलिस ने एएसआई यासिर नदीम की शिकायत पर सात संदिग्धों और दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर