कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लेने वालों के लिए अच्छी खबर, 8 नवंबर से अमेरिका में एंट्री

अमेरिकी सरकार ने उन लोगों को राहत दी है जो कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके हैं। वैसे लोग 8 नवंबर से अमेरिका जा सकेंगे।

corona virus corona vaccination, corona vaccination, corona vaccine, entry in america
कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लेने वालों के लिए अच्छी खबर, 8 नवंबर से अमेरिका में एंट्री  

जिन लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगी तो उन्हें 8 नवंबर से अमेरिका में एंट्री मिलेगा। यानी पूर्ण रूप ने जिनका टीकाकरण हो चुका है वो अमेरिका जा सकेंगे। अमेरिकी प्रशासन के फैसले को उन लोगों के लिए बेहतरीन फैसला माना जा रहा है जो कोरोना वायरस की वजह से अलग अलग शहरों में नहीं जा सके। आईटी सेक्टर में काम करने वालों के लिए यह अच्छी खबर है। इस बीच फिलीपींस ने भी अहम फैसला किया है। 

फिलीपींस ने अनिवार्य क्वारंटीन को हटाया
फिलीपींस ने कम कोविड-19 संक्रमण दर वाले 40 से अधिक देशों और क्षेत्रों में आने वाले पूरी तरह से टीकाकरण वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए क्वारंटीन आवश्यकता को हटा दिया है। इसकी जानकारी राष्ट्रपति के प्रवक्ता हैरी रोक ने शुक्रवार को दी।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रोक ने कहा कि ग्रीन लिस्ट में शामिल देशों और क्षेत्रों के यात्रियों पर लागू होने वाला नया नियम शनिवार से 31 अक्टूबर तक प्रभावी रहेगा।

कुछ खास शर्तों का करना होगा पालन
पूरी तरह से टीका लगाए गए विदेशी नागरिकों के लिए, रोक ने कहा कि प्रस्थान से 72 घंटे के भीतर एक निगेटिव आरटी-पीसीआर स्वाब परीक्षण कराना आवश्यक होगा।उन्होंने कहा, यात्रियों के आगमन पर अब एक क्वारंटीन सुविधा में रहने की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन यात्री से 14वें दिन तक किसी भी लक्षण के लिए स्वयं की निगरानी करने का अनुरोध किया जाता है।जब सरकार ने मार्च 2020 में लॉकडाउन प्रतिबंध लगाया था, तभी विदेशी पर्यटकों को सीमा उपायों के तहत फिलीपींस में प्रवेश करने से रोक दिया गया था।केवल उन विदेशियों को प्रवेश करने की अनुमति थी, जिन्हें राजनयिकों सहित विशेष वीजा दिया गया था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर