Afghanistan में अत्याचारों का दौर जारी, तालिबानी सैनिकों ने महिलाओं पर  बरसाए कोड़े

अफगानिस्तान में तालिबानी लड़ाकों का अत्याचार जारी है। कभी आम नागरिक तो कभी पत्रकारों पर हमले के कई वीडियो सामने आ चुके हैं। अब ताजा मामले में तालिबानी सैनिकों ने महिलाओं पर कोड़े बरसाएं हैं।

Taliban soldiers flogging an Afghan women in Afghanistan, Video gone viral
तालिबानी सैनिकों ने महिलाओं पर बरसाए कोड़े, Video हुआ वायरल 

मुख्य बातें

  • अफगानिस्तान में जारी है तालिबान के अत्याचारों का सिलसिला
  • महिलाओं पर कोड़े बरसाते नजर आए तालिबानी सैनिक, वीडियो वायरल
  • इससे पहले तालिबानी लड़ाकों ने की थी पत्रकारों की भी पिटाई

काबुल: अफगानिस्तान में तालिबान ने सत्ता पर काबिज होने के साथ ही अपने अत्याचारों को तेज कर दिया है। पहले ही देश में शरिया कानून लागू करने की बात कह चुके तालिबान के कई अत्याचारों वाले वीडियो-फोटो वायरल हो चुके हैं। कभी पत्रकारों की बेरहम पिटाई तो कभी पूर्व पुलिसकर्मी की हत्या के वीडियो सामने आने के बाद अब नया वीडियो वायरल हुआ है। चूकि वीडियो गाड़ी के पीछे का है इसलिए साफ नहीं नजर आ रहा है केवल आवाज आ रही है। दावा किया जा रहा है कि इस वीडियो में तालिबानी सैनिक महिलाओं पर कोड़े बरसा रहे हैं।

वायरल हो रहा है वीडियो

वीडियो में दिख रहा है कि एक जगह पर कुछ लोग एकत्र हुए हैं जहां पर एक जिप्सी खड़ी है। यहां एक शख्स कोड़े बरसा रहा है और जिस पर कोड़े बरसा रहा है उसकी आवाज महिलाओं की जैसी प्रतीत हो रही है। हालांकि वीडियो कहां और कब का है यह साफ नहीं हो पा रहा है। इससे पहले तालिबान शासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे महिला प्रदर्शनकारियों पर तालिबान के लड़ाकों ने गोली चलाई थी।

पत्रकारों की पिटाई

काबुल में मंगलवार को रैली को तितर-बितर करने के लिए तालिबान लड़ाकों ने गोलीबारी की और प्रदर्शन को कवर कर रहे कई अफगान पत्रकारों को गिरफ्तार कर लिया। एक पत्रकार ने बताया, ‘उन्होंने (तालिबान ने) मुझे जमीन पर नाक रगड़ने और प्रदर्शन को कवर करने के लिए माफी मांगने पर मजबूर किया।’’  एक मामले में जर्मन प्रसारक डॉयचे वेले ने बताया कि तालिबानी लड़ाकों ने उसके एक पत्रकार को पकड़ने के लिए घर-घर जाकर तलाशी ली और उसके परिवार के सदस्य की गोली मारकर हत्या कर दी

आपको बता दें कि तालिबान ने अफगानिस्तान के पूर्व उप राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह के भाई और उनके चालक की उत्तर पंजशीर प्रांत में गोली मारकर हत्या कर दी। सालेह के भतीजे शुरेश सालेह ने कहा कि उसके चाचा रोहुल्ला अजीजी बृहस्पतिवार को कार से कहीं जा रहे थे, तभी तालिबान लड़ाकों ने उन्हें एक जांच चौकी पर रोक लिया और फिर गोली मारकर उनकी हत्या कर दी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर