Shooting in US: अमेरिका में फिर गोलीबारी, पुलिस अफसर सहित 6 की मौत

दुनिया
Updated Dec 11, 2019 | 08:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Shooting in New Jersey, US : अमेरिका के न्‍यूजर्सी में दो हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी की, जिसमें एक पुलिस अफसर सहित 6 लोगों की जान चली गई। पुलिस ने इसके आतंकी वारदात होने से इनकार किया है।

Shooting in US New Jersey many casualties including police office
न्‍यूजर्सी में शूटिंग की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे  |  तस्वीर साभार: AP

वाशिंगटन : अमेरिका के न्‍यूजर्सी में दो स्‍थानों पर भीषण गोलीबारी हुई, जिसमें एक पुलिस अधिकारी सहित 6 लोगों की जान चली गई। यह घटना शहर के बेव्यू इलाके के पास हुई बताई जा रही है। वारदात को दो शूटर्स ने अंजाम दिया, जिन्‍हें पुलिस ने जवाबी कार्रवाई के दौरान मार गिराया। पुलिस ने घटना के तार आतंकी या घृणा अपराधों से जुड़े होने से इनकार किया है। हालांकि जिस तरह से यह घटना हुई, उससे ऐसी आशंकाओं को बल मिला था कि यह आतंकी कृत्‍य या हेट क्राइम का मामला हो सकता है।

गोलीबारी की शुरुआत उस वक्‍त हुई, जब एक कब्रिस्‍तान के पास पुलिस अफसर ने दो संदिग्‍धों को रोकने का प्रयास किया। पुलिस अफसर ने उन्‍हें रोका तो संदिग्‍धों ने उन पर गोली चला दी, जिसमें वह बुरी तरह जख्‍मी हो गए और फिर दम तोड़ दिया। इसके बाद संदिग्‍ध बेव्यू एवन्‍यू और मार्टिन लूथर किंग रोड के पास एक सुपरमार्केट की तरफ बढ़े, जहां उन्‍होंने पुलिस अधिकारियों और नागरिकों पर गोली चला दी।

संदिग्‍धों ने जिस तरह एक पुलिस अफसर पर हमले के बाद सुपर मार्केट में आम लोगों और पुलिस अधिकारियों पर गोली चलाई, उससे ऐसी आशंकाओं को बल मिला कि कहीं यह आतंकी वारदात तो नहीं थी। लेकिन पुलिस ने इससे इनकार किया है। पुलिस के मुताबिक, शुरुआती जांच से पता चलता है कि संदिग्‍धों ने सुपरमार्केट को निशाना बनाने का फैसला अचानक लिया और संभव है कि उन्‍होंने वहां लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के लिए ऐसा किया हो।

बताया जाता है कि यहां करीब एक घंटे तक गोलीबारी की आवाज सुनी गई। शहर के आसमान में हेलीकॉप्‍टर्स भी मंडराते देखे गए। गोलीबारी की यह घटना मंगलवार दोहपर करीब 12:30 बजे शुरू हुई बताई जाती है। जिस जगह यह गोलीबारी हुई, वहां आसपास में तकरीबन 12 स्‍कूल बताए जा रहे हैं। घटना के बाद यहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई। सार्वजनिक स्‍थलों पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर