पाकिस्तान में वीडियो लीक से लेकर गृहयुद्ध तक का मचा है बवाल, जानें माजरा

Pakistan Political News: पाकिस्तान में इस समय पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के एक वीडियो को लेकर खूब चर्चा है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि इमरान खान के कई ऐसे वीडियो कुछ लोगों के हाथ में लग गए हैं। जो बेहद आपत्तिजनक हैं।

Pakistan News latest update
इमरान खान के वीडियो लीक की चर्चा  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान खान पर गृहयुद्ध छेड़ने की साजिश रचने का आरोप लगाया है।
  • इमरान ने शरीफ परिवार पर हमला बोलेते हुए कहा कि मैंने पहले कभी किसी को ऐसे झूठ को फैलाते नहीं देखा।
  • अप्रैल में अविश्वाव प्रस्ताव के जरिए इमरान खान को प्रधानमंत्री की कुर्सी से हटना पड़ा था।


Pakistan Political News: इमरान खान की कुर्सी जाने और शहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनने के बाद भी पाकिस्तान में स्थिति सामान्य नहीं हो पाई है। हालात इस तरह के हो गए हैं कि पाकिस्तान में एक तरफ पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खाान के वीडियो लीक होने की चर्चा है तो दूसरी तरफ प्रधानमंत्री शरीफ, इमरान पर गृह युद्ध जैसी हालात पैदा करने के लिए लोगों को भड़काने का आरोप लगा रहे हैं। मामला इस कदर एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का हो चुका है कि दोनों नेता आर-पार की लड़ाई के मूड में आ गए हैं। अब इसका राजनीतिक अंजाम चाहे जो भी हो लेकिन इस लड़ाई में पाकिस्तान की जरूर किरकिरी हो रही है।

इमरान खान के वीडियो लीक की चर्चा

पाकिस्तान में इस समय पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के एक वीडियो को लेकर खूब चर्चा है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि इमरान खान के कई ऐसे वीडियो कुछ लोगों के हाथ में लग गए हैं। जो बेहद आपत्तिजनक हैं। इसके बाद से ही चर्चा है कि इन्हें जल्द ही लीक कर दिया जाएगा। ऐसी चर्चा है कि इमरान खान के इन वीडियो को उनकी सत्ता से हटने के बाद तुरंत जारी किया जाना था। लेकिन रमजान के महीने की वजह से उन्हें जारी नहीं किया गया है। अब उन्हें किसी भी दिन जारी किया जा सकता है। हालांकि इन वीडियोज को रोकने के लिए इमरान खान की पार्टी भी लगी हुई है। इसके पहले इमरान खान के ऊपर  उनकी पूर्व बेगम रेहाम खान ने भी अपनी किताब में बड़ा आरोप लगाया था जिसमें कहा था,"इमरान खान शादीशुदा होने के बावजूद कई महिलाओं से संबंध बनाते हैं और वह  पुरुषों में भी दिलचस्पी रखते हैं।

इमरान पर गृहयुद्ध रचने की साजिश का आरोप

इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गृहयुद्ध छेड़ने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि रविवार को इमरान खान का एबटाबाद में जो भाषण दिया है, वह पाकिस्तान के खिलाफ षड्यंत्र है। ऐसे में उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है। शरीफ ने कहा कि इमरान  लोगों को गुलाम बनाकर रखना चाहते हैं, लेकिन हम उन्हें पाकिस्तान का हिटलर नहीं बनने देंगे। इससे पहले इमरान खान ने एबटाबाद की रैली में इमरान ने कहा कि भिखारी, नौकर और चोर थे। इमरान ने शरीफ परिवार पर हमला बोलेते हुए कहा कि मैंने पहले कभी किसी को ऐसे झूठ को फैलाते नहीं देखा। जब आयात की गई सरकार सत्ता में आई, तो सभी सामानों की कीमतें बढ़ गईं। चोरी के पैसे विदेश भेजे जाने पर पाकिस्तानी रुपये के मुकाबले अमेरिकी डॉलर का मूल्य बढ़ गया है।

पाकिस्तान में क्यों हैं ऐसे हालात

असल में जब से पाकिस्तान में इमरान खान की सत्ता गई है। तब से न केवल वह बौखलाए हुए हैं। बल्कि उनको सत्ता से हटाकर प्रधानमंत्री की कुर्सी पर पहुंचे शरीफ भी उन्हें नीचा दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसा इसलिए हैं क्योंकि दोनों नेता जनता के बीच अपना इकबाल बनाए रखना चाहते हैं। क्योंकि पाकिस्तान में भले ही विपक्षी दलों  ने मिलकर शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री बना दिया है लेकिन 2023 में मौजूदा असेंबली का 5 साल पूरा हो जाएगा। ऐसे में एक साल के अंदर चुनाव होने तय है। जिसे देखते हुए दोनों नेता अपने दांव खेल रहे हैं।

Pakistan: इमरान खान मई के आखिरी हफ्ते में इस्लामाबाद की ओर शुरू करेंगे 'लंबा मार्च'

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर