Corona Pfizer vaccine for children: 5-11 आयु के बच्चों का भी हो सकेगा वैक्सीनेशन, एफडीए ने फाइजर वैक्सीन को दी मंजूरी

Corona Pfizer vaccine for children:कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एक और कामयाबी मिली है। अब 5 से 11 आयु वाले बच्चों का भी टीकाकरण हो सकेगा। अमेरिकी खाद्य और औषधि प्रशासन ने फाइजर बायोएनटेक एंटी कोरोना वायरस को मंजूरी दे दी है।

Corona Vaccination, Pfizer Vaccine, US Department of Food and Drug Administration, Vaccination of children ages 5 to 11, Pfizer BioNTech Vaccine
5-11 आयु के बच्चों का भी हो सकेगा वैक्सीनेशन, एफडीए ने फाइजर वैक्सीन को दी मंजूरी 
मुख्य बातें
  • संयुक्त राज्य सरकार ने पहले ही आयु वर्ग के बच्चों के लिए पर्याप्त खुराक खरीद ली है।
  • अमेरिका में 12 प्लस लोगों को पहले से हो रहा है टीकाकरण
  • 'टीके पूरी तरह सुरक्षित और प्रभावी'

Corona Pfizer vaccine for children: संयुक्त राज्य के खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने आखिरकार 5-11 वर्ष की आयु के बच्चों को फाइजर-बायोएनटेक एंटी-कोरोनावायरस वैक्सीन देने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है, स्वास्थ्य अधिकारियों ने राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा लड़ाई में एक "मोड़" के रूप में एक कदम के रूप में सूचित किया। एफडीए द्वारा अधिकृत किए जाने के कुछ दिनों बाद, 28 मिलियन बच्चों के टीकाकरण का मार्ग प्रशस्त करने के बाद, रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों द्वारा जैब का समर्थन किया गया था।

5-11 आयु के बच्चों के लिए फाइजर वैक्सीन की सिफारिश
संयुक्त राज्य सरकार ने पहले ही आयु वर्ग के बच्चों के लिए पर्याप्त खुराक खरीद ली है और उन्हें देश भर में भेजना शुरू कर दिया है।आज, एफडीए द्वारा एक कठोर समीक्षा और प्राधिकरण प्रक्रिया के बाद, सीडीसी ने औपचारिक रूप से 5-11 बच्चों के लिए फाइजर COVID-19 वैक्सीन की सिफारिश की है। यह उत्साहजनक खबर है, और वायरस को हराने की हमारी लड़ाई में हमारे देश के लिए एक बड़ा कदम है, ”राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा।उन्होंने कहा कि उनका देश इसके साथ "कोविड -19 के खिलाफ हमारी लड़ाई में एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुंच गया है"।

कोविड के खिलाफ लड़ाई में निर्णायक मोड़ पर
बाइडेन ने कहा कि आज, हम COVID-19 के खिलाफ अपनी लड़ाई में एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुंच गए हैं: 5 से 11 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए एक सुरक्षित, प्रभावी वैक्सीन का प्राधिकरण। यह माता-पिता को अपने बच्चों के बारे में महीनों की चिंता को समाप्त करने और सीमा को कम करने की अनुमति देगा। जिससे बच्चे दूसरों में वायरस फैलाते हैं। यह वायरस को हराने की हमारी लड़ाई में हमारे देश के लिए एक बड़ा कदम है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण करने वाले बच्चे "हमें पिछले नौ महीनों में की गई असाधारण प्रगति पर निर्माण करने की अनुमति देंगे"

टीके पूरी तरह सुरक्षित और प्रभावी
राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यह भी कहा कि पहले से ही, 12 वर्ष और उससे अधिक उम्र के 78 प्रतिशत से अधिक अमेरिकियों ने कम से कम एक शॉट प्राप्त किया है, जिसमें लाखों किशोर शामिल हैं और टीके अविश्वसनीय रूप से सुरक्षित और प्रभावी साबित हुए हैं।उन्होंने कहा कि अमेरिकी सरकार ने अमेरिका में हर बच्चे के लिए पहले से ही पर्याप्त टीके हासिल कर लिए हैं"। टीकाकरण कार्यक्रम आने वाले दिनों में तेज हो जाएगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर