तरबूज के जरिए मौसमी मार से निपटने की तैयारी में पाकिस्तानी नेता, VIDEO

भारत की तरह पाकिस्तान में भी जबरदस्त गर्मी पड़ रही है। मौसमी मार से निपटने के लिए नेता तरबूज का आदान प्रदान कर रहे हैं जिसे कुछ लोगों ने तरबूज राजनीति का नाम दिया है।

Pakistan, Watermelon Politics, Nayla Inayat,
पाकिस्तान में 'तरबूज राजनीति' 

भीषण गर्मी के बीच पाकिस्तान के लाहौर में एक राजनेता ने इस गर्मी में लोगों को ठंड से बचाने के लिए एक नया उपाय निकाला है।समा टीवी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि जमात-ए-इस्लामी नेता अहमद सलमान बलूच ने लोगों को तरबूज सौंपकर बाहर खड़े होने का फैसला किया।उसने लोगों को एक कमरे में इकट्ठा किया और तरबूज से भरी मेज के सामने बिठाया। रिपोर्ट में कहा गया है कि बलूच ने फिर कमरे में प्रत्येक व्यक्ति को अपने नाम के साथ एक तरबूज उकेरा।

अहमद सलमान बलूच ने बांटे तरबूज
जब तरबूज वितरण समारोह की तस्वीरें वायरल हुईं तो लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रिया व्यक्त की। जहां कुछ ने राजनेता के प्रयासों की सराहना की, वहीं कुछ ने उनकी आलोचना की। एक यूजर ने कहा कि वॉटरमार्क वाला तरबूज। राजनीतिक दल से पूछा कि इसमें क्या गलत है।भीड़ में तरबूज बांटते देख एक अन्य यूजर हैरान रह गया। कुछ उपयोगकर्ताओं ने प्रोमो टूल के रूप में तरबूज का उपयोग करने के लिए बलूच की आलोचना भी की।


समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक एक यूजर ने कहा कि पार्टी तरबूज बांटकर चुनाव की तैयारी कर रही है।ट्विटर पर एक टिप्पणी पढ़ी, तरबूज की राजनीति। अपनी और पार्टी के नाम के साथ, जमात-ए-इस्लामी नेता लाहौर निर्वाचन क्षेत्र में तरबूज बांटते नजर आए। 

लोग बड़ी वजह नहीं समझ रहे
जवाब में बलूच ने कहा कि लोग उसके कार्यों के पीछे "बड़े कारण" को नहीं समझते हैं। बलूच के अनुसार तरबूज उन बच्चों को वितरित किए गए, जिनके लिए उनकी पार्टी नियमित रूप से मजेदार गतिविधियों का आयोजन करती है।हालांकि, व्यंग्यात्मक टिप्पणियों ने बलूच को भविष्य में इस कृत्य को दोहराने से हतोत्साहित नहीं किया। हालांकि एक अलग फल के साथ। वह पहले से ही आगामी आम के मौसम का उपयोग करने के तरीकों की अवधारणा कर रहा है। बलूच ने कहा कि मीठे आम 1 जून के बाद (बाजार में) आते हैं। मौसम का पहला आम खाने के बाद हम विचार करेंगे कि आम को तरबूज में कैसे बदला जाए।"

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर