Pakistan News: बीमार नवाज शरीफ से मिलने लंदन जाना चाहती थीं मरियम, इमरान सरकार ने यह कहकर रोका

दुनिया
Updated Dec 23, 2019 | 12:19 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Pakistan News: पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का लंदन में इलाज चल रहा है। उनकी बेटी मरियम नवाज भी उनसे मिलने जाना चाहती थीं, पर उन्‍हें इसकी अनुमति नहीं मिली।

Pakistan Imran Khan government not allowed Maryam nawaz to travel abroad
मरियम नवाज को विदेश जाने की अनुमति नहीं मिली  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

इस्लामाबाद : पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को हालांकि कोर्ट के दखल के बाद इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति मिल गई, पर उनकी बेटी मरियम नवाज को देश से बाहर जाने की अनुमति नहीं मिली है। वह अपने बीमार पिता से मिलने के लिए लंदन जाना चाहती थीं, पर इमरान खान की अगुवाई वाली सरकार ने उन्‍हें इसकी अनुमति नहीं दी।

नवाज शरीफ के साथ-साथ मरियम का नाम भी भ्रष्‍टाचार मामले में है और अगस्‍त 2018 में पाकिस्‍तान में नवगठित सरकार ने उनका नाम 'नो फ्लाई लिस्‍ट' में शामिल किया था। सरकार ने यह कहते हुए उन्हें विदेश जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया कि आर्थिक अपराध और संस्थागत फर्जीवाड़े में शामिल किसी भी व्यक्ति को देश छोड़ने की अनुमति नहीं दी जा सकती।

मरियम की ओर से उनका नाम 'नो फ्लाई लिस्‍ट' से हटाने के लिए आवेदन दिया गया था, लेकिन कानून मंत्री फारोग नसीम की अध्यक्षता में एक्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) के मामलों को देखने वाली संघीय कैबिनेट की उपसमिति ने पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग- नवाज उपाध्‍यक्ष का आवेदन ठुकरा दिया। पीएमएल-एन ने इसे 'पूर्वाग्रह से ग्रस्‍त और प्रतिशोध की भावना' से लिया गया फैसला करार दिया है।

पीएमएन-एल की नेता म‍रियम औरंगजेब ने कहा कि सरकार के इस फैसले से किसी को भी हैरानी नहीं हुई है, क्‍योंकि इमरान की अगुवाई वाली पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की मौजूदा सरकार पीएमएल-एन नेताओं को प्रताड़‍ित करने का कोई मौका नहीं छोड़ती और यही वजह है कि मरियम ने विदेश जाने की अनुमति को लेकर कोर्ट में भी याचिका दायर की है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर