New Zealand: ऑकलैंड में 'आतंकी हमला', ISIS के जिहादी ने सुपरमार्केट के अंदर कई लोगों को चाकू मारा

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Sep 03, 2021 | 11:56 IST

Auckland terror attack: न्यूजीलैंड में एक बार फिर चाकूधारी ने मॉल के अंदर लोगों को निशाना बनाया है। आतंकी संगठन आईएसआईएस के जिहादी ने कई लोगों को चाकू मारकर घायल कर दिया।

New Zealand terror attack Multiple people stabbed inside supermarket by 'lunatic' knifeman
न्यूजीलैंड में आतंकी हमला, ISIS के जिहादी ने चाकू से किए वार 

मुख्य बातें

  • न्यूजीलैंड में चाकूधारी आतंकी ने कई लोगों पर किया हमला
  • माल के अंदर सुपरमार्केट में कई लोगों को चाकू मारकर किया घायल
  • पुलिस ने चाकूधारी को गोली मारकर किया ढेर

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड के एक शॉपिंग मॉल में 'ISIS से प्रेरित' आतंकी ने चाकू से कई लोगों पर हमला (New Zealand Terror Attack) कर दिया है। हमले को अंजाम देने वाले जिहादी आतंकी को पुलिस ने गोली मार दी है। खबर के मुताबिक, न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में सुपरमार्केट में चाकू से लैस एक व्यक्ति द्वारा चाकू से कई लोगों पर हमला किया गया। हमले के बाद सुपरमार्केट के दुकानदार दहशत आकर चिल्लाने लगे और किसी तरह अपनी जान बचाकर भागे। 

तीन लोगों की हालत गंभीर

अस्पताल में तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जबकि एक की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। एक संवाददाता सम्मेलन में न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि हमला 'आईएसआईएस की विचारधारा और हिंसक विचारधारा' से प्रेरित था। उन्होंने कहा, 'यह घृणित था, यह गलत था। यह एक व्यक्ति द्वारा किया गया था।'  उन्होंने कहा कि हमलावर पहले से ही पुलिस की निगरानी में था। 

स्थानीय मीडिया से बात करते हुए एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि यह डरावना दृश्य था जहां लोग जमीन पर पड़े थे और उन्हें चाकू से वार कर घायल किया गया था। एक प्रत्यक्षदर्शी ने आरएनजेड को बताया कि एक व्यक्ति चाकू से लैस होकर इधर-उधर भाग रहा है और उसे कई लोगों को चिल्लाते हुए सुना।

आरोपी को मार गिराया

  एक अन्य ने बताया कि एक आदमी 'चाकू लेकर इधर-उधर भाग रहा था और जो दिख रहा था उस पर हमला कर रहा था।  न्यूजीलैंड पुलिस ने कहा कि ऑकलैंड शहर के एक मॉल में कई लोगों को घायल करने के बाद उन्होंने उस व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है कि छह लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस स्तर पर हताहतों की सही जानकारी नहीं मिल पाई है।


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर