Mexico Shootout: मैक्सिको शहर में पुलिस और बदमाशों के बीच गोलीबारी, 19 की मौत

दुनिया
Updated Dec 02, 2019 | 07:29 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Mexico Shootout: मैक्सिको में ड्रग डीलरों और पुलिसकर्मियों के बीच हुए मुठभेड़ में 19 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में पुलिसकर्मी, नागरिक और ड्रग डीलर भी हैं।

mexico gunfight
मैकेसिको में गोलीबारी  |  तस्वीर साभार: Representative Image

मैक्सिको सिटी : अमेरिका के मैक्सिको शहर में ड्रग निर्माताओं और सुरक्षाबलों के बीच हुई भारी गोलीबारी में 19 लोगों की मौत हो गई। ये घटना उत्तरपूर्व मैक्सिको में टेक्सास की सीमा के पास की है। स्टेट गवर्नमेंट ने रविवार को ये खबर दी थी। पहले बताया जा रहा था कि गोलीबारी में 14 लोगों की मौत हुई है लेकिन बाद में मरने वालों की संख्या बढ़कर 19 हो गई।

गोलीबारी में मरनेवालों में चार पुलिसकर्मी, 2 नागरिक, 13 संदिग्ध ड्रग डीलर हैं। इस घटना में 6 अन्य लोग घायल हो गए हैं। स्टेट गवर्नमेंट ने बताया कि ये दोनों तरफ से ये गोलीबारी करीब 1 घंटे तक चली। टेक्सास से 64 किलोमीटर दूर ये घटना घटी। अधिकारियों ने मौके पर से 14 वाहन और कई हथियार जब्त किए।

बताया गया कि ये सभी पिछले काफी समय से स्टेट में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे। रविवार को इनका सामना सुरक्षाकर्मियों से हो गया और फिर दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई।

बता दें कि कुछ समय पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि वे मैक्सिकन कार्टेल को विदेशी आतंकी संगठन घोषित कर देंगे। हालांकि मैक्सिकन गवर्नमेंट ने इसे खारिज कर दिया था।

ट्रंप ने मैक्सिको को ड्रग कार्टेल का सफाया करने के लिए अमेरिकी सरकार की तरफ से मदद का भी ऑफर किया था। पिछले महीने उत्तरी मैक्सिको में हुए गोलीबारी में 9 लोगों की मौत हो गई थी।

अगली खबर
Mexico Shootout: मैक्सिको शहर में पुलिस और बदमाशों के बीच गोलीबारी, 19 की मौत Description: Mexico Shootout: मैक्सिको में ड्रग डीलरों और पुलिसकर्मियों के बीच हुए मुठभेड़ में 19 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में पुलिसकर्मी, नागरिक और ड्रग डीलर भी हैं।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...