शपथ लेने से पहले जो बिडेन के पैर की हड्डी टूटी, ट्रंप ने किया ट्वीट

गत तीन नवंबर को आए राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों में बिडेन ने अपने प्रतिद्वंद्वी रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप को हराया है। हालांकि, ट्रंप ने अभी भी औपचारिक रूप से अपनी हार नहीं मानी है।

Joe Biden Suffered Hairline Fractures in His Foot While Playing With His Dog
शपथ लेने से पहले जो बिडेन के पैर की हड्डी टूटी।   |  तस्वीर साभार: AP

वाशिंगटन : अमेरिका के सबसे बुजुर्ग राष्ट्रपति चुने गए जो बिडेन के पैर में हेयर लाइन फ्रैक्चर हो गया है। दरअसल, गत शनिवार को बिडेन अपने कुत्ते के साथ खेल रहे थे, इसी दौरान उनका पैर फिसल गया और वह नीचे गिर गए। बिडेन का इलाज करने वाले डॉक्टर का कहना है कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति को पूरी तरह से ठीक होने में कुछ समय लगेगा और इस दौरान उन्हें वॉकिंग बूट पहनना होगा। 

20 जनवरी को शपथ ले सकते हैं बिडेन
गत तीन नवंबर को आए राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों में बिडेन ने अपने प्रतिद्वंद्वी रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप को हराया है। हालांकि, ट्रंप ने अभी भी औपचारिक रूप से अपनी हार नहीं मानी है। चर्चा है कि बिडेन 20 जनवरी को ह्वाइट हाउस में अपना कार्यभार ग्रहण कर सकते हैं। रिपोर्टों के मुताबिक डॉक्टर केविन ओ कोनोर ने रविवार को कहा, 'बिडेन की एक्सरे रिपोर्ट में कोई बड़ा फ्रैक्चर नहीं दिखा है। इसके बाद हुए सीटी स्कैन में पैर में एक हेयरलाइन (छोटा) फ्रैक्चर दिखा है। यह फ्रैक्चर पैर के मध्य में है। ऐसा लगता है कि उन्हें कुछ सप्ताह तक वॉकिंग बूट पहनना होगा।' 

ट्रंप ने किया ट्वीट
इसके पहले रविवार को बिडेन के कार्यालय की तरफ से कहा गया कि हड्डी के एक डॉक्टर बिडेन का चिकत्सकीय जांच करने जा रहे हैं। बयान में कहा गया कि बिडेन अपने कुत्ते के साथ खेल रहे थे और इस दौरान उनका टखना मुड़ गया। बिडेन के पैर में फ्रैक्चर होने की बात सामने आने पर डोनाल्ड ट्रंप ने उनके शीघ्र ठीक होने की कामना करते हुए एक ट्वीट किया। 

78 साल के हो गए हैं बिडेन
जो बिडेन गत 20 नवंबर को 78 साल के हो गए। वह अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं। हालांकि, चुनाव के दौरान बिडेन के स्वास्थ्य को लेकर अटकलें लगाई गईं। इन अटकलों को दूर करने के लिए बिडेन के प्रचार अभियान समिति की ओर से उनकी मेडिकल हिस्ट्री जारी की गई जिसमें बताया गया कि वह राष्ट्रपति पद के लिए पूरी तरह से फिट और तंदुरूस्त हैं। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर