मासूम बच्‍चों को आतंकी बना रहा इस्‍लामिक स्‍टेट, सामने आया सैनिकों की हत्‍या का खौफनाक वीडियो

वैश्विक आतंकी समूह ने इराम में सैन्‍य बैरक पर हमला कर जहां 11 सैनिकों की जान ले ली, वहीं एक खौफनाक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें 12 साल के बच्‍चे को नाइजीरियाई सैनिकों को गोली मारते देखा जा सकता है।

मासूम बच्‍चों को आतंकी बना रहा इस्‍लामिक स्‍टेट, सामने आया सैनिकों की हत्‍या का खौफनाक वीडियो
मासूम बच्‍चों को आतंकी बना रहा इस्‍लामिक स्‍टेट, सामने आया सैनिकों की हत्‍या का खौफनाक वीडियो  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

अबुजा/बगदाद : दुनियाभर में आतंक का पर्याय बन चुका इस्‍लामिक स्‍टेट (ISIS) एक बार फिर अपनी बिखरती ताकत को समेटकर भीषण आतंकी वारदातों को अंजाम देता नजर आ रहा है। IS आतंकियों ने जहां इराक में सेना के बैरक पर हमला कर 11 जवानों की जान ले ली, वहीं एक खौफनाक वीडियो भी सामने आया है, जिससे जाहिर होता है कि यह वैश्विक आतंकी संगठन बच्‍चों को भी अपने साथ जोड़ रहा है और उनसे जघन्‍य कृत्‍य करवा रहा है।

आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट से एक वीडियो जारी किया है, जिसमें 12 साल के एक बच्‍चे को दो लोगों को गोली मारते दिखाया गया है, जिनकी पहचान  नाइजीरियाई सैनिकों के तौर पर की गई है। यह वीडियो इस्‍लामिक स्‍टेट के वेस्ट अफ्रीका प्रोविंस (ISWAP) की ओर से जारी किया गया है, जिसमें नाइजीरियाई सेना की वर्दी में दिख रहा शख्‍स खुद को सेना के विशेष बल का सदस्य बता रहा है। इसके ठीक बाद 12 साल का एक लड़का उसके सिर में दो गोली मारता है।

(नोट : यह वीडियो बेहद नृशंस है और इसलिए यहां नहीं पोस्‍ट किया जा रहा।)

ISIS-K: टला नहीं है इस्‍लामिक स्‍टेट का खतरा, भारत में हमले की साजिश हो चुकी है फेल

बच्‍चों को दिया जा रहा आतंकी प्रशिक्षण

नकाबपोश आतंकियों द्वारा उस सैनिक को भी गोली मारते दिखाया गया है, जिसे अप्रैल 2021 में इस्‍लामिक स्‍टेट के आतंकियों ने पकड़ लिया था। इस्‍लामिक स्‍टेट की ओर से जारी 27 मिनट के वीडियो में कम उम्र के लड़कों को आतंकी प्रशिक्षण लेते देखा जा रहा है। चेहरा ढके एक बच्‍चे को जहां इस्‍लामिक स्‍टेट और उसकी मंशा के बारे में सीखते देखा जा रहा है, वहीं एक अन्‍य बच्‍चे को राइफल चलाने का प्रशिक्षण लेते द‍ेखा जा रहा है। इनकी उम्र 10-12 साल की लग रही है।

'भोले युवाओं को निशाना बना रहा इस्‍लामिक स्‍टेट', NIA ने जारी किया अलर्ट, बताया- IS अपना रहा कैसे पैंतरे

वहीं, इराक में इस्‍लामिक स्‍टेट के आतंकियों ने सेना के बैरक पर किया हमला कर 11 सैनिकों की जान ले ली। IS के बंदूकधारियों ने उत्तरी बगदाद के एक पहाड़ी इलाके में सेना के बैरक पर उस वक्त हमला कर दिया, जब सैनिक सो रहे थे। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, आतंकी स्थानीय समयानुसार तड़के करीब 3 बजे बैरक में घुसे थे, जब‍ उन्होंने सैनिकों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। यह हाल के महीनों में इराकी सेना को निशाना बनाकर किए गए घातक हमलों में से एक है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर