'गाना बंद करो, ये पाप है', ईरान में शख्‍स ने महिला को गाने से रोका, भीड़ ने सिखा दिया सबक [Video]

ईरान से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें महिला को सार्वजनिक स्‍थान पर गाना गाते हुए देख एक शख्‍स वहां आता है और उसे गाना बंद करने को कहता है। बस फिर क्‍या था, भीड़ ने उसे सबक सिखा दिया।

'गाना बंद करो, ये पाप है', ईरान में शख्‍स ने महिला को गाने से रोका, भीड़ ने सिखा दिया सबक
'गाना बंद करो, ये पाप है', ईरान में शख्‍स ने महिला को गाने से रोका, भीड़ ने सिखा दिया सबक   |  तस्वीर साभार: Twitter

तेहरान : आज पूरी दुनिया की नजर अफगानिस्‍तान में तालिबान के शासन पर है, ज‍िसने महिलाओं पर कई तरह की पाबंदियां लगाई हुई हैं। लेकिन यह समस्‍या सिर्फ अफगानिस्‍तान की नहीं है। तालिबान जैसी सोच के लोग दुनिया के कई देशों में हैं, जो धर्म के नाम पर महिलाओं पर कई तरह की पाबंदियां थोपते हैं। हालांकि हर जगह ऐसे लोग भी हैं, जो महिलाओं के हकों के लिए उनके साथ खड़े होते हैं। ईरान से एक ऐसा ही मामला सामने आया है।

ईरान से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक युवती को किसी सार्वजनिक स्‍थान पर गिटार बजाते देखा जा रहा है। वहां और लोग भी मौजूद हैं। कुछ देर बाद वहां एक शख्‍स आता है और उसे यह कहते हुए गिटार बजाना बंद करने को कहता है कि उसका इस तरह सार्वजनिक स्‍थान पर गाना-बजाना ठीक नहीं है। यह 'पाप' है और उसे यह सब बंद कर देना चाहिए। कुछ देर के लिए युवती सकपका जाती है, पर वहां मौजूद लोगों ने जमकर उस शख्‍स  की क्‍लास लगाई।

'तुम गाना जारी रख सकती हो, पर...'

वहां लोगों ने जहां लड़की को अपना गाना जारी रखने के लिए कहा, वहीं उस शख्‍स को खूब लताड़ लगाई, जो लड़की के सार्वजनिक स्‍थान पर गिटार बजाने को 'पाप' बता रहा था। सबसे पहले तो उन्‍होंने पूछा कि आखिर उसे गाना क्‍यों नहीं चाहिए? इस पर उस शख्‍स ने कहा, 'महिलाओं का सार्वजनिक स्‍थान पर गाना हराम (पाप) है।' उसने महिला से कहा, 'तुम गाना जारी रख सकती हो, लेकिन सार्वजनिक स्‍थान पर नहीं।'

इतनी देर में वहां भीड़ एकत्र हो चुकी थी, जिन्होंने उस शख्‍स को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह अनावश्‍यक ही ईरान में शांति भंग करने की कोशिश कर रहा है। उसे देश में चोरी, लूटपाट जैसी समस्‍याओं पर ध्‍यान केंद्रित करना चाहिए।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर