Pakistan में महंगाई की मार, आटे के लिए मची हाहाकार, 3 दिन से भूखे व्यक्ति ने रो-रोकर सुनाया दुखड़ा

गिरती अर्थव्यवस्था से पहले से ही चरमराया पाकिस्तान अब कमरतोड़ महंगाई को लेकर सुर्खियों में है। यहां पर महंगाई कुछ इस कदर है कि लोगों में मूलभूत खाने-पीने की चीजों को लेकर भी लोगों में हाहाकार मचा हुआ है।

flour crisis in pakistan
पाकिस्तान में आटे के लिए हाहाकार 

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में महंगाई का असर साफ दिख रहा है। गिरती अर्थव्यवस्था से पहले से ही चरमराया पाकिस्तान अब कमरतोड़ महंगाई को लेकर सुर्खियों में है। यहां पर महंगाई कुछ इस कदर है कि लोगों में मूलभूत खाने-पीने की चीजों को लेकर भी लोगों में हाहाकार मचा हुआ है।
सब्जियां तो दूर आपको ये जानकर हैरानी होगी कि पाकिस्तान के कई हिस्सों में आटा 75 रुपए प्रति किलोग्राम बिक रहा है।

कई जगहों पर तो आटे की किल्लत भी हो रही है ऐसे में कुछ ही दुकानों पर आटा उपलब्ध होने के कारण यहां पर लोगों की लंबी-लंबी लाइनें लगी है। 
इसी दौरान एक शख्स आटा नहीं मिलने के कारण इतना दुखी और निराश हो गया कि वह अपना सिर पीट-पीट कर रोने लगा। जब मीडिया उसे कवर करने पहुंची तो उसने मीडिया के कैमरे के सामने अपना रोना-गाना शुरू कर दिया और सरकार को कोसते हुए अपने दुखड़े सुनाने शुरू कर दिए।

दरअसल एक व्यक्ति 3 दिनों से आटे के लिए तरस रहा था लेकिन उसे कहीं आटा नहीं मिला अंत में वह बेचारा रोने लगा। उसने वायरल वीडियो में बताया कि उसने व उसके परिवार बच्चों ने 3 दिनों से खाना नहीं खाया है। उसने बताया कि अपने बच्चों के कारण 3 दिनों से दौड़ रहा है पर उसे कहीं आटा नहीं मिल रहा है। उसने कहा कि हम गरीब लोग कहां जाएं। हम सूखी रोटी भी खाने को तैयार हैं पर वह भी नहीं मिल रही है।

महंगाई के खिलाफ देश के अलग-अलग कोनों में विपक्षी दल लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहा है। सिंध प्रांत में आटा 75 रुपए किलो मिल रहा है जबकि एक रोटी 15 रुपए की। वहीं गेहूं की बात की जाए तो पाकिस्तान में गेहूं की कीमत 60 रुपए प्रति किलो हो गई है। इस मुद्दे ने अब राजनीतिक रुप भी लेना शुरू कर दिया है। सिंध में चूंकि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सरकार है इसलिए इमरान सरकार ने सिंध में महंगाई के लिए प्रांतीय सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर