पीएम नरेंद्र मोदी का अमेरिका में बज रहा डंका, डोनॉल्ड ट्रंप भी हुए मुरीद, जमकर पढ़े कसीदे

दुनिया
Updated Sep 25, 2019 | 10:47 IST

PM Modi Popularity:भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर हैं जहां उनका खासी गर्मजोशी से स्वागत हो रहा है यहां तक कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने भी उन्हें 'फादर ऑफ इंडिया' जैसा बताया है। 

MODI_TRUMP
Howdy Modi कार्यक्रम में तो मोदी का वो जलवा दिखा जिसकी तारीफ विदेशी मीडिया तक ने की 

नई दिल्ली: पीएम मोदी की पॉपुलैरिटी बेहद ज्यादा है शायद यही वजह है कि वो जिस देश में लोकप्रिय होने के साथ विदेशों में भी खासे लोकप्रिय हैं, वो इस अमेरिका के दौरे पर हैं और वहां भारतवंशियों के साथ अमेरिकी भी उनको लेकर बेहद क्रेजी नजर आ रहे हैं, यहां तक कि अमेरिका के राष्ट्रपति भी उनसे खासे प्रभावित नजर आ रहे हैं। 

पीएम मोदी ने अपने पहले कार्यकाल में साल 2104 में अमेरिका के दौरे पर गए थे उस वक्त भी 'मोदी-मोदी' की धूम वहां खासी मची थी और उनके लोगों का बेतहाशा समर्थन और प्यार मिला था। 

इस बार फिर पीएम मोदी अमेरिका के दौरे पर हैं और फिर वैसा ही दौर उनकी इस यात्रा पर दिख रहा है बात उनके अमेरिका पहुंचने पर हुए स्वागत की करें तो इसकी बानगी वहीं दिख गई जब उनका शानदार स्वागत किया गया। इसके बाद उनके बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम में तो मोदी का वो जलवा दिखा जिसकी तारीफ विदेशी मीडिया तक ने की। 

 

 

तालियों की गड़गड़ाहट के बीच 130 करोड़ देशवासियों का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब एनआरजी स्टेडियम पहुंचे तो 'मोदी.... मोदी' के नारे से पूरा मैदान गूंज उठा था।

'हाउडी मोदी' कार्यक्रम को लेकर पूरे दुनिया की निगाह टिकी थी। पीएम मोदी ने भी ह्यूस्टन से दुनिया को ये पैगाम देने की कोशिश किया कि अब 'हिंदुस्तान' बदल चुका है। ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में मौजूद 50 हजार से भी अधिक भारतीय प्रवासी, जिन्होंने इसकी तस्वीर हमेशा के लिए अपने मस्तिष्क में कैद कर ली।

कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अलावा अमेरिका के कई निर्वाचित प्रतिनिधि मौजूद रहे। कहा जाता है कि किसी विदेशी सत्ता पक्ष के नेता का अमेरिका दौरे पर सबसे बड़ा कार्यक्रम था। इतने लोग तभी जमा होते हैं जब पोप का कार्यक्रम होता है।

पीएम मोदी के साथ अपनी अगली मुलाकात में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर पीएम मोदी की खुलकर तारीफ की और कहा कि-वह (पीएम मोदी) एक ग्रेट जेंटलमेन और महान नेता हैं। मुझे याद है पहले भारत बहुत बंटा हुआ था। बहुत कलह होती थी, लड़ाइयां होती थीं। उन्होंने सबको एक साथ ला दिया। पिता की तरह इन्हें साथ लाए। शायद वह भारत के पिता (फादर ऑफ इंडिया) हैं। हम उन्हें भारत का पिता (फादर ऑफ इंडिया) कहेंगे। वे इस सज्जन को प्यार करते हैं। लोग क्रेजी हो गए हैं। वह अमेरिकन वर्जन ऑफ एल्विस प्रेस्ली की तरह है।

 

 

पीएम मोदी की लोकप्रियता की एक बानगी उस वक्त भी दिखी  पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को यूएनएसजी के शिखर सम्मेलन में जलवायु परिवर्तन पर सभा को संबोधित कर रहे थे, इस सम्मेलन में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बिना निर्धारित कार्यक्रम के वहां पहुंचे और पीएम मोदी का संबोधन सुना बताया जा रहा है कि ट्रंप का इस सम्मेलन में हिस्सा लेने का कोई कार्यक्रम नहीं था।

प्रतिष्ठित'ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड' से पीएम मोदी को नवाजा गया
भारत में पीएम मोदी की पहल पर शुरु किए गए 'स्वच्छ भारत अभियान' के लिए पीएम मोदी को अमेरिका में सम्मानित भी किया गया है, बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने पीएम को इस खास पहल के लिए प्रतिष्ठित 'ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड' से नवाजा है। पीएम मोदी ने इस सम्मान पर खुशी जताते हुए कहा ये सम्मान मेरा नहीं बल्कि उन करोड़ों भारतीयों का है जिन्होंने स्वच्छ भारत के संकल्प को अपने जीवन में उतारकर इस पहल को अपनाया है। 

 

 

गौरतलब है कि 'ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड' एक विशेष सम्मान है जो एक ऐसे राजनेता को दिया जाता है जिसने वैश्विक लक्ष्यों को हासिल करने की ओर देश में या फिर ग्लोबल लेबल पर प्रभावशाली नेतृत्व दिखाया हो। 

 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...