Nawaz Sharif: नवाज शरीफ इलाज के लिए जाएंगे लंदन, क्‍या इमरान सरकार से हुई है कोई डील?

दुनिया
Updated Nov 09, 2019 | 14:55 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Nawaz Sharif condition: पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ गंभीर रूप से बीमार बताए जा रहे हैं, जिन्‍हें इलाज के लिए लंदन ले जाया जाएगा।

Nawaz Sharif
नवाज शरीफ इलाज के लिए लंदन जाएंगे  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • नवाज शरीफ को इलाज के लिए लंदन ले जाया जाना है
  • शाहबाज शरीफ उन्‍हें उपचार के लिए लंदन ले जाएंगे
  • पूर्व पाक पीएम का प्लेटलेट काउंट बहुत कम हो गया था

लाहौर : पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ बीमारी से जूझ रहे हैं। उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है, जिसके इलाज के लिए अब वह विदेश जाएंगे। नवाज को इलाज के लिए उनके भाई शाहबाज शरीफ लंदन लेकर जाएंगे। इससे पहले उनकी बेटी मरयम नवाज कहा था कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता ने डॉक्टरों और परिवार की सलाह पर इलाज के लिए लंदन जाने की बात मान ली है।

भ्रष्‍टाचार मामले में सजायाफ्ता नवाज शरीफ (69) का प्लेटलेट काउंट बहुत कम हो गया था, जिसके बाद उन्हें 22 अक्टूबर को सर्विसेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। उन्‍हें बुधवार को लाहौर में जट्टी उमरा रायविंड स्थित उनके आवास ले जाया गया था। अब पीएमएल-एन के अध्‍यक्ष व नवाज के भाई शाहबाज शरीफ रविवार को उन्‍हें उपचार के लिए लंदन ले जाएंगे।

मरयम (46) अपने पिता के साथ लंदन नहीं जा सकेंगी, क्योंकि उनका नाम अब भी एक्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) में है। मरयम को बुधवार को लाहौर हाई कोर्ट से जमानत मिली, जिसके बाद उन्‍होंने कहा कि पिछले साल अपनी मां कुलसुम नवाज को खोने के बाद अब उनके पिता ही उनके लिए सबकुछ हैं। उन्‍होंने कहा कि नवाज विदेश जाने के लिए तैयार हो गए हैं, उनकी यात्रा का सारा प्रबंध शाहबाज देख रहे हैं।

पाकिस्‍तान सरकार ने शुक्रवार को एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक कर नवाज का नाम 'नो-फ्लाई सूची' से हटाने का फैसला किया, जिसके बाद उनकी विदेश यात्रा का मार्ग प्रशस्‍त हुआ। इस बीच, विमानन मंत्री गुलाम सरवर ने आरोप लगाया कि नवाज को गंभीर रूप से बीमार दिखाने के लिए उनकी मेडिकल रिपोर्ट को प्रभावित किया गया, ताकि उन्हें देश छोड़ने की अनुमति मिल जाए।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर