खास से आम हुए अफगान मंत्री! जर्मनी में कर रहे पिज्‍जा डिलीवरी, कभी मुल्‍क में बढ़ाया था फोन नेटवर्क

अफगानिस्‍तान में कभी सेल फोन नेटवर्क को बढ़ावा देने वाले पूर्व IT मंत्री सैयद अहमद शाह सआदत इन दिनों जर्मनी में पिज्‍जा डिलीवरी का काम कर रहे हैं। मौजूदा अफगान संकट के बीच उनकी तस्‍वीर लोगों को हैरान कर रही है।

खास से आम हुए अफगान मंत्री! जर्मनी में कर रहे पिज्जा डिलीवरी
खास से आम हुए अफगान मंत्री! जर्मनी में कर रहे पिज्जा डिलीवरी  |  तस्वीर साभार: Twitter

बर्लिन : कहते हैं वक्‍त क्‍या न कराए? अफगानिस्‍तान के पूर्व मंत्री सैयद अहमद शाह सआदत के साथ वक्‍त ने कुछ ऐसा ही सितम ढाया। अफगानिस्‍तान में सेल फोन नेटवर्क को बढ़ावा देने में अहम योगदान‍ निभाने वाले पूर्व संचार मंत्री इन दिनों जर्मनी के एक शहर में पिज्‍जा डिलीवरी का काम कर रहे हैं। अफगानिस्‍तान में मौजूदा हालात के बीच के पूर्व मंत्री की यह हालत कई लोगों को हैरान कर रही है। हालांकि उन्‍होंने देश हाल फिलहाल में नहीं, बल्कि बीते साल ही छोड़ दिया था।

अफगानिस्‍तान की पूर्ववर्ती सरकार में IT मंत्री रहे सैयद अहमद शाह सआदत जर्मनी के लीपजिग शहर में पिज्‍जा डिलीवरी कर रहे हैं। वह साइकिल से पिज्‍जा लेकर जगह-जगह इसकी डिलीवरी के लिए पहुंचते हैं। सआदत अफगानिस्‍तान में अशरफ गनी की अगुवाई वाली सरकार में IT मंत्री थे। हालांकि सरकार में अंतर्विराधों के कारण उन्‍होंने पद से इस्‍तीफा दे दिया था। इसके बाद काफी दिनों तक वह अफगानिस्‍तान में ही रहे, पर फिर जर्मनी आ गए।

पिज्‍जा डिलीवरी कर रहे पूर्व मंत्री

अलजजीरा के ट्विटर हैंडल से अफगानिस्‍तान के पूर्व मंत्री सैयद अहमद शाह सआदत की तस्‍वीरें सामने आई हैं, जिसमें वह साइकिल से पिज्‍जा डिलीवरी के लिए जाते नजर आ रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह 2020 में यहां आए थे। शुरुआत में सबकुछ ठीक चला था, लेकिन कुछ समय बाद पैसे की कमी होने लगी, जिसके बाद उन्‍होंने पिज्‍जा डिलीवरी का काम शुरू किया। उन्‍होंने कहा कि पिज्‍जा डिलीवरी के काम में शर्म की कोई बात नहीं है।

उनकी यह तस्‍वीर ऐसे समय में सामने आई है, जबकि अफगानिस्‍तान की सत्‍ता पर अब तालिबान का कब्‍जा है। तालिबान ने 15 अगस्‍त को राजधानी काबुल और राष्‍ट्रपति भवन पर कब्‍जा कर लिया, जिसके बाद राष्‍ट्रपति अशरफ गनी देश छोड़कर चले गए और UAE में जाकर शरण ली। अफगानिस्‍तान पर तालिबान के कब्‍जे के बाद बड़ी संख्‍या में लोगों में यहां से पलायन किया है। हालांकि अफगान मंत्री सैयद अहमद शाह सआदत 2020 में ही अफगानिस्‍तान छोड़ गए थे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर