डोनाल्ड ट्रंप अच्छे लूजर नहीं हैं', चुनाव नतीजों पर अमेरिकी राष्ट्रपति की पूर्व पत्नी बोलीं

एरिक, डोनाल्ड जूनियर और इवांका की मां इवाना ने आगे कहा, 'मैं चाहती हूं कि मेरे बच्चे सामान्य जीवन बीताएं।' पूर्व मॉडल ने कहा, 'मैं उन्हें वॉशिंगटन के प्रोटोकॉल में रहते हुए नहीं देखना चाहती।

 Donald Trump's ex wife Ivana says 'he is Not a good loser'
'डोनाल्ड ट्रंप अच्छे लूजर नहीं हैं', चुनाव नतीजों पर अमेरिकी राष्ट्रपति की पूर्व पत्नी बोलीं।  |  तस्वीर साभार: AP

वाशिंगटन : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पूर्व पत्नी इवाना ट्रंप ने अमेरिकी चुनाव नतीजों पर प्रतिक्रिया दी है। इवाना ट्रंप ने कहा है कि उनके पूर्व पति 'अच्छे लूजर नहीं हैं' इसलिए उन्होंने बिडेन के चुनाव को चुनौती दी है। ट्रंप ने बिडेन की जीत को स्वीकार नहीं किया है और उन्होंने कई राज्यों में मतगणना दोबारा कराए जाने के लिए अलग-अलग कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। 'पीपल' से बात करते हुए इवाना ने कहा, ' मैं चाहती हूं कि ये सारी चीजें किसी तरह से खत्म हों। बात यह है कि मैं इन सब चीजों पर ज्यादा ध्यान नहीं देती।'

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में डेमोक्रेट पार्टी से जो बिडेन विजयी हुए हैं। उन्हें चुनाव में अब तक का सर्वाधिक वोट मिला है। हालांकि, बिडेन की जीत को ट्रंप ने स्वीकार नहीं किया है। उन्होंने इस जनादेश को 'चुराया हुआ' बताकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। ट्रंप ने मतगणना में धांधली करने का आरोप लगाया है। कई राज्यों में बिडेन की जीत एक प्रतिशत से कम वोटों से हुई है। अमेरिकी संविधान में यह प्रावधान है कि जीत-हार का अंतर एक प्रतिशत से कम होने पर उम्मीदवार दोबारा काउंटिंग की मांग कर सकते हैं। 

चुनाव में हार पर ट्रंप की प्रतिक्रिया पर इवाना ने कहा, 'वह अच्छे लूजर नहीं हैं। वह हारना पसंद नहीं करते। इसलिए वह लड़ने और चुनौती देने जा रहे हैं।' हालांकि, ट्रंप द्वारा हार स्वीकार न करने और मतों की गिनती दोबारा कराने की उनकी मांग को रिपब्लिकन पार्टी के कई नेता उचित नहीं मानते। पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश, बराक ओबामा, बिल क्लिंटन, जिमी कार्टर और मिट रोमनी ने बिडेन की जीत पर उन्हें बधाई दी है।  

एरिक, डोनाल्ड जूनियर और इवांका की मां इवाना ने आगे कहा, 'मैं चाहती हूं कि मेरे बच्चे सामान्य जीवन बीताएं।' पूर्व मॉडल ने कहा, 'मैं उन्हें वॉशिंगटन के प्रोटोकॉल में रहते हुए नहीं देखना चाहती। मैं चाहती हूं कि वे न्यूयॉर्क या अपनी पसंद की जगहों पर रहें। चुनाव में उन्होंने काफी मेहनत की है और उन्होंने चुनाव प्रचार का लुत्फ भी उठाया है। अब मैं ईश्वक क शुक्रगुजार हूं कि अब यह सब खत्म हो गया है।' इवाना ने ट्रंप से दुनिया के सामने अपनी हार मान लेने का अनुरोध किया है। उनका कहना है कि ट्रंप के पास बहुत पैसा है और वह कहीं भी अपना जीवन शानदार तरीके से गुजार सकते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर