कोरोनॉ वायरस से बचने के लिए हो रहा है ब्रा और सेनेटरी पैड्स का इस्तेमाल, जानिए क्यों

चीन में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से लोग बेहद डरे हुए हैं। मास्‍क की मांग एकदम बढ़ गई है। इस बीच सोशल मीड‍िया पर कई तस्‍वीरें सामने आ रही हैं, जिनमें लोग ब्रा, सैनिटरी पैड्स तक के मास्‍क लगाए दिख रहे हैं।

Coronavirus: चीन में कोरोना वायरस से डरे लोग लगा रहे बोतलों, फलों के मास्‍क, सोशल मीडिया पर तस्‍वीरें वायरल
कोरोना वायरस से डरे लोग चेहरा ढकने के लिए अजीबोगरीब चीजों का इस्‍तेमाल कर रहे हैं (तस्‍वीर: @jonginscogi_yum)  |  तस्वीर साभार: Twitter

बीजिंग : चीन में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। इसके कारण अब तक 213 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 9,692 मरीजों में इसकी पुष्टि हुई है। इसका खतरा भारत सहित अन्‍य देशों में भी लगातार बढ़ रहा है, जिसे देखते हुए विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (डब्‍ल्‍यूएचओ) ने इंटरनेशनल इर्मेंजी की घोषणा भी कर दी है। इस बीच वायरस से बचने के लिए लोग अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं, जो सुर्खियां बटोर रही हैं।

सोशल मीडिया पर कई तस्‍वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें लोग नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए पानी के जार और प्‍लास्टिक की शीट तक का इस्‍तेमाल कर रहे हैं। यहां तक कि ब्रा और सैनिटरी पैड्स के मास्‍क लगाए लोगों की तस्‍वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जबकि कुछ लोग संतरा, खरबूजा जैसे फलों के छिलके का मास्‍क लगाए नजर आ रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

बताया जा रहा है कि चीन में कोरोना वायरस के कारण लोगों के लिए मास्‍क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। लोगों में खुद भी इस संक्रामक वायरस को लेकर डर बैठा हुआ है, जिससे बचने के लिए वे तमाम तरीके अपनाने को तैयार हैं। लेकिन मास्‍क की एकाएक मांग बढ़ने के कारण ये बाजार में आसानी से नहीं मिल रहे हैं और इसके लिए लोगों को बड़ी कीमत भी चुकानी पड़ रही है।

 

 

 

 

हालात को देखते हुए लोगों ने खुद ही कई चीजों का इस्‍तेमाल करते हुए मास्‍क बनाकर उसे पहनना शुरू कर दिया है, जो लोगों का खूब ध्‍यान खींच रही है। बताया जा रहा है कि यहां मास्‍क की कमी को देखते हुए अमेरिका, ब्रिटेन जैसे देशों से सर्जिकल मास्‍क पहुंचाए जा रहे हैं। इस बीच कुछ लोगों ने इस्‍तेमाल हो चुके मास्‍क को खरीदना भी शुरू कर दि‍या है, जबकि स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने ऐसा नहीं करने को कहा है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर