कोरोना वायरस लगातार पसार रहा है पांव, पिछले 24 घंटे में हुई दर्जनों मौत 

दुनिया
नवीन चौहान
Updated Feb 07, 2020 | 10:39 IST

कोरोना वायरस लगातार दुनियाभर में अपने पांव पसारता जा रहा है चीन में ही दिन ब दिन इस जानलेवा वायरस की वजह से लोग काल के गाल में समाते जा रहे हैं।

Corona Virus dr lee
Corona Virus dr lee 

बीजिंग: कोरोना वायरस लगातार अपने पैर पसारता जा रहा है चीन सहित दुनियाभर में रोज नए मामले आते जा रहे हैं। लगातार कोरोना वायरस की वजह से होने वाली मौतों की संख्या में इजाफा भी होता जा रहा है। अब तक इस जानवेला वायरस की वजह से 637 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। जबकि 31 हजार से ज्यादा लोग केवल चीन में और दुनियाभर में 220 लोग इसकी चपेट में हैं। चीन में 637 लोग कोरोना वायरस की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 1 व्यक्ति की मौत अन्य देश में हुई है। चीन में तकरीबन 1540 लोग इस वायरस के चंगुल से बच चुके हैं। 

दुनिया को चेताने वाले डॉक्टर की मौत 
कोरोना वायरस को लेकर सबसे पहले दुनिया को चेताने वाले चीनी डॉक्टर ली वेनलियान्ग की गुरुवार को मौत हो गई। डॉक्टर ली वेनलियान्ग की मौत भी कोरोना वायरस की चपेट में आने की वजह से हुई है। शुरुआती दौर में जब चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस की खबर को छिपाने की कोशिशें की जा रही थी तब तब डॉक्टर ली ने अस्पताल से वीडियो पोस्ट करके कोरोना वायरस के बारे में लोगों को सतर्क रहने को कहा था। उन्होंने इसे सार्स से भी घातक बताया था। 

भारत में 635 लोगों की जांच रिपोर्ट आई
चीन से भारत लाए लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। दो लोगों को एच 1 एन 1 का संक्रमण है।

पिछले 24 घंटे में गई 45 ज्यादा जानें

चीन में कोराना वायरस की वजह से पुछले 24 घंटे में 45 से ज्यादा लोगों ने दम तोड़ दिया जिसमें पहली बार लोगों को आगाह करने वाले डॉक्टर ली भी शामिल हैं। 

जापान में भी हुआ मरीजों की संख्या में इजाफा 

जापान में क्रूज शिप डायमंड प्रिंस के 10 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे लेकिन अब इस संख्या में इजाफा हो गया है और ये संख्या बढ़कर 61 तक पहुंच गई है। इस बात की पुष्टि जापान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को की। जापान में संक्रमित पाए गए लोगों में 5 ऑस्ट्रेलियाई नागरिक हैं। इस तरह जापान में संक्रमण का शिकार हुए ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों की संख्या 7 हो गई है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर