पाकिस्‍तान में ईसाई लड़की को गोलियों से भूना, निकाह का प्रस्‍ताव ठुकराने पर ली जान

पाकिस्‍तान के रावलपिंडी में एक ईसाई लड़की को सिर्फ इसलिए गोलियों से भून डाला गया, क्‍योंकि उसके परिवार वालों ने एक मुस्लिम लड़के की ओर से रखे गए निकाह के प्रस्‍ताव को मानने से इनकार कर दिया था।

पाकिस्‍तान में ईसाई लड़की को गोलियों से भूना, निकाह का प्रस्‍ताव ठुकराने पर ली जान
पाकिस्‍तान में ईसाई लड़की को गोलियों से भूना, निकाह का प्रस्‍ताव ठुकराने पर ली जान  |  तस्वीर साभार: Elle

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में अल्‍पसंख्‍यक समुदाय के लोग कितनी असुरक्षाओं के बीच रह रहे हैं, इसे लेकर आए दिन रिपोर्ट्स सामने आती हैं। अब एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक ईसाई लड़की को कथित तौर पर सिर्फ इसलिए मार दिया गया, क्‍योंकि उसके घरवालों ने एक मुस्लिम लड़के की ओर से रखे गए शादी के प्रस्‍ताव को मानने से इनकार कर दिया था।

यह मामला रावलपिंडी के कोरल पुलिस स्टेशन का है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों का कहना है कि उन्‍होंने फैजान नाम के एक आरोपी को इस मामले में गिरफ्तार किया है, जबकि प्रमुख संदिग्ध शहजाद की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

घरवालों को नहीं मंजूर था निकाह का प्रस्‍ताव

बताया जा रहा है कि शहजाद की मां ने भी अपने बेटे की शादी का प्रस्ताव पीड़ित सोनिया के लिए भेजा था, लेकिन उसके माता-पिता ने इनकार कर दिया, क्योंकि उन्‍हें दूसरे लड़के फैजान के साथ अपनी बेटी की शादी करनी थी।

पुलिस के अनुसार, घटना के दिन पीड़‍िता फैजान के साथ हाईवे से गुजर रही थी, जब शहजाद ने उस पर गोलियां चला दी। पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में हत्या व्यक्तिगत आक्रोश से की गई प्रतीत होती है। हालांकि, पुलिस सभी पहलुओं से मामले की जांच कर रही है।

पाकिस्‍तान में पिछले महीने भी ऐसा ही मामला सामने आया था, जब एक युवा ईसाई लड़की, आरजू राजा का कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया था और कराची में एक 44 वर्षीय मुस्लिम शख्‍स के साथ शादी के लिए मजबूर किया गया।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर