कार में स्मोकिंग करते समय बिल्कुल न करें ये काम, हो सकता है भयानक हादसा

दुनिया
Updated May 16, 2021 | 16:06 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

अमेरिका में एक शख्स को कार में बैठे हुए सिगरेट पीना काफी भारी पड़ गया। दरअसल, उसने इसी दौरान हैंड सैनेटाइजर का उपयोग कर लिया, जिससे कार में आग लग गई।

car fire
इस वजह से कार में लगी भयंकर आग 

नई दिल्ली: लोगों को सैनेटाइजर का उपयोग करते हुए एक साल से अधिक का समय हो गया। इसका किस तरह उपयोग करना है और ये किस तरह नुकसान पहुंचा सकता है, इसे भी लोग भली-भांत जान रहे हैं। लेकिन फिर भी एक शख्स की कार में इसकी वजह से आग लग गई और वह गंभीर रूप से जल गया। अमेरिका के मैरीलैंड में ये घटना हुई। दरअसल एक शख्स ने अपनी कार की अगली सीट पर धूम्रपान करते समय कथित तौर पर हैंड सैनेटाइजर का इस्तेमाल किया, जिससे कार में आग लग गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ड्राइवर ने स्मोकिंग करते समय हैंड सैनेटाइजर का इस्तेमाल किया और इससे पूरी कार जल गई। घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कार किस तरह आग की लपटों में घिर गई है। गनीमत रही कि ड्राइवर समय रहते बाहर निकल गया और मामूली रूप से झुलस गया। 

द मोंटगोमरी काउंटी फायर एंड रेस्क्यू सर्विस के प्रवक्ता पीट पिरिंगर ने ट्विटर पर लिखा, 'वाहन में आग लगी, कारण हैंड सैनेटाइजर का उपयोग करने वाला ड्राइवर सिगरेट पीता है, जो कार में एक खराब कॉम्बो है; पूरा नुकसान।' उन्होंने उस वीडियो को भी शेयर किया जिसमें कार आग की लपटों में घिरी हुई दिखाई दे रही है।

एक अन्य पोस्ट में प्रवक्ता ने लिखा कि देखने वालों ने 911 पर फोन किया जबकि चालक वाहन से बच निकला। हैंड सैनेटाइटर और जली हुई सिगरेट ने कार में आग लगा दी। ड्राइवर वाहन से बचने में सफल रहा, जबकि दर्शकों ने 911 पर कॉल किया। रोगी को हाथों और आंतरिक जांघों पर जलन हुई और उसे अस्पताल ले जाया गया। प्रवक्ता द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि आग के बाद कार अंदर और बाहर से पूरी तरह जल चुकी है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर