आसमान से गिरी 'मौत', वॉटरफॉल में मोटरबोट की सवारी कर रहे लोगों पर टूटकर गिरी चट्टान, 10 की मौत, Video 

Brazilian waterfall : पर्यटकों के साथ यह हादसा पर्यटन के लिए मशहूर राज्य मिनास गिरेस में हुई। यहां के कैपितोलिओ कैन्योंस के वॉटरफाल में सैलानी बड़ी संख्या में मोटरबोट का आनंद उठाने के लिए आते है।

Brazilian waterfall : 10 dead after rock face collapse, 30 injured
ब्राजील में मोटरबोट का सवारी करते लोगों पर गिरी चट्टान। 

ब्रासीलिया : ब्राजील के सुल मिनास के एक वॉटरफॉल में मोटरबोट का लुत्फ उठा रहे सैलानियों को यह अंदाजा नहीं होगा कि उनके ऊपर मौत बरस पड़ेगी। दरअसल, मोटरबोट पर सवार ये सैलानी वॉटरफॉल में सैर कर रहे थे तभी उनके ऊपर खाई के चट्टान का एक विशाल हिस्सा टूटकर गिर पड़ा। इस दर्दनाक हादसे में कम से कम 10 लोगों की मौत हुई जबकि 30 अन्य घायल हो गए। इस हादसे का वीडियो सामने आया है जिसमें यह घटना कैद हुई है। 

पथरीले चट्टान का हिस्सा गिरा
पर्यटकों के साथ यह हादसा पर्यटन के लिए मशहूर राज्य मिनास गिरेस में हुई। यहां के कैपितोलिओ कैन्योंस के वॉटरफाल में सैलानी बड़ी संख्या में मोटरबोट का आनंद उठाने के लिए आते है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पथरीले चट्टान का एक बड़ा पथरीला हिस्सा टूटकर दो मोटरबोड पर गिरता है। चट्टान का यह हिस्सा दो मोटरबोट को रौंदता हुआ पानी में समा जाता है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक गोताखोरों ने रविवार को झील से तीन और शव बरामद किए। इसके साथ ही मृतकों की संख्या 10 हो गई है। 

हादसा क्यों हुआ, जांच करेगी नौसेना
घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे में कई लोगों की हड्डियां टूटी हैं। एक व्यक्ति के सिर और चेहरे पर गंभीर चोटें आई हैं और वह गंभीर हालत में भर्ती है। रॉयटर्स का कहना है कि 23 लोगों को मामूली चोटें आई हैं। ब्राजील की नौसेना का कहना है कि वह हादसे की वजह की जांच करेगा। इस इलाके में पिछले दो दिनों में भारी बारिश हुई। समझा जाता है कि इस वजह से पथरीले चट्टान का हिस्सा कमजोर पड़ गया था।    

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर