बांग्लादेश ने जताया पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर गहरा दुख, राष्ट्रीय शोक का किया ऐलान

प्रणब मुखर्जी के निधन पर पड़ोसी देश बांग्लादेश ने भी पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर गहरा दुख व्यक्त किया है। बांग्लादेश ने इस मौके पर अपने देश में राष्ट्रीय शोक भी घोषित किया है।

pranab mukherjee
प्रणब मुखर्जी 

ढाका : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख पूर्व भारतीय राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक जताया। उन्होंने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा कि उन्हें साउथ एशिया के सम्मानित नेता के अचानक निधन की खबर सुनकर गहरा दुख पहुंचा है।
भारत के मशहूर स्कॉलर और स्टेट्समैन और साउथ एशिया के सम्मानित नेता प्रणब मुखर्जी हर तरह के सम्मान और प्रशंसा के काबिल हैं।

बांग्लादेश ने भी उनके निधन पर अपने यहां राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। प्रणब मुखर्जी के सम्मान में वहां पर आधा झंडा झुका रहेगा। बता दें कि भारत में भी उनके निधन पर 7 दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया गया है।

हसीने ने पत्र में आगे लिखा कि भारत की जनता के कल्याण के लिए प्रणब मुखर्जी का किया गया काम आने वाली पीढ़ी के लिए ना सिर्फ में भारत में बल्कि विदेशों में भी प्रेरणास्रोत बनेगा। उन्होंने बताया कि वे बांग्लादेश के सच्चे मित्र थे। उन्हें बांग्लादेश की जनता भी काफी प्रेम करती थी। 13वें राष्ट्रपति के अपने कार्यकाल में प्रणब मुखर्जी ने दोनों देशों के बीच के प्रगाढ़ संबंधों के लिए जो भी कदम उठाए वो हमेशा याद किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि बांग्लादेश सरकार और यहां की जनता की ओर से इस क्षति पर भारत की जनता को हृदय से सांत्वना देते हैं। हम उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं। आपको बता दें कि प्रणब मुखर्जी का निधन 84 वर्ष की उम्र में सोमवार को आर्मी अस्पताल में हो गया था। वे बीते 1 महीने से अस्पताल में भर्ती थे जहां उनका कई बीमारियों का इलाज चल रहा था। उन्हें 10 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वे कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए थे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर