अंतरिक्ष में की फिल्म की शूटिंग, 12 दिन बिताने के बाद वापस लौटे रूसी एक्ट्रेस और डायरेक्टर

एक अंतरिक्ष यात्री और रूस के दो फिल्म निर्माताओं को लेकर आ रहा सोयुज अंतरिक्ष यान अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष केंद्र से रवाना होने के साढ़े तीन घंटे बाद पृथ्वी पर उतरा।

iss
वीडियो ग्रैब 

नई दिल्ली: एक रूसी अभिनेत्री और एक निर्देशक एक अंतरिक्ष यात्री के साथ ऑरबिट में पहली फिल्म के सीन्स की शूटिंग के लिए अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (ISS) में 12 दिन बिताने के बाद रविवार को कजाकिस्तान में पृथ्वी पर लौट आए। नासा के अनुसार, रोस्कोस्मोस के रूसी अंतरिक्ष यात्री ओलेग नोवित्स्की, 37 वर्षीय अभिनेत्री यूलिया पेरसिल्ड और 38 वर्षीय निर्माता-निर्देशक क्लिम शिपेंको के साथ अपने सोयुज एमएस-18 अंतरिक्ष यान में अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन से रवाना हुए।

स्टार सिटी रूस में अपने ट्रेनिंग बेस पर लौटने के लिए गगारिन कॉस्मोनॉट ट्रेनिंग सेंटर के विमान में सवार होने से पहले तीनों रूसी हेलीकॉप्टर द्वारा कारागांडा कजाकिस्तान में रिकवरी स्टेजिंग शहर लौटेंगे।

यदि ये प्रोजेक्ट पटरी पर रहता है, तो रूसी चालक दल पिछले साल 'मिशन इम्पॉसिबल' स्टार टॉम क्रूज द्वारा नासा और एलोन मस्क के स्पेसएक्स के साथ घोषित एक हॉलीवुड प्रोजेक्ट को पछाड़ देगा।

एक्ट्रेस यूलिया पेरसिल्ड और फिल्म डायरेक्टर क्लिम शिपेंको ने इस महीने की शुरुआत में पूर्व सोवियत कजाकिस्तान में रूस के पट्टे वाले बैकोनूर कोस्मोड्रोम से उड़ान भरी। इन्होंने 'द चैलेंज' फिल्म के लिए अंतरिक्ष में शूटिंग की। फिल्म का प्लॉट एक महिला सर्जन के इर्द-गिर्द केंद्रित है, जिसे एक अंतरिक्ष यात्री को बचाने के लिए आईएसएस भेजा जाता है। कहा जाता है कि 49 वर्षीय श्काप्लेरोव और दो रूसी अंतरिक्ष यात्री पहले से ही आईएसएस में थे। उनके बारे में कहा जाता है कि फिल्म में उनकी भूमिकाएं हैं।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर