MP : 110 किलोमीटर की स्पीड से गुजरी ट्रेन और भरभराकर गिर गया रेलवे स्टेशन, Video

बुरहानपुर जिले के चांदनी रेलवे स्टेशन से पुष्पक एक्सप्रेस जब गुजरी तो उसकी स्पीट करीब 110 किमी प्रति घंटा थी। ट्रेन जब वहां से गुजरी तो स्टेशन पर जोर का कंपन हुआ। इसके बाद स्ट्रेशन भरभराकर गिर गया।

Railway station collapses in PM as Pushpak train passes at 110 kmph
बुरहानपुर जिले की है घटना। 

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में बुधवार शाम को एक बड़ा हादसा होने से टल गया। बुरहानपुर जिले के चांदनी रेलवे स्टेशन से जब पुष्पक एक्सप्रेस गुजरी तो पहले यह स्टेशन थरथराया और फिर भरभराकर नीचे गिर गिया। गनीमत यह है कि इस हादसे की चपेट में कोई नहीं आया। बताया जा रहा है कि ट्रेन जब वहां से गुजरी तो उसकी स्पीड 110 किलोमीटर प्रतिघंटे थी। ट्रेन अपनी तय स्पीड से जा रही थी। मुंबई-दिल्ली मार्ग पर स्थित चांदनी रेलवे स्टेशन एक छोटा स्टेशन है। इस स्टेशन पर लंबी रूट की गाड़ियां नहीं रुकती।  

110 किलोमीटर की रफ्तार से गुजरी ट्रेन
जानकारी के मुताबिक पुष्पक एक्सप्रेस जब इस स्टेशन से गुजरी तो उसकी स्पीट करीब 110 किमी प्रति घंटा थी। ट्रेन जब वहां से गुजरी तो स्टेशन पर जोर का कंपन हुआ। ऐसा लगा कि भूकंप आ गया। इसके कुछ क्षण के बाद ही स्टेशन का रेलवे ट्रैक की तरफ हिस्सा एक साथ भरभरा कर गिर गया। इस घटना के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर घटना के बाद का वीडियो डाला है। लोगों ने स्टेशन के निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल का आरोप लगाया है।

मौके पर रेलवे के अधिकारी पहुंचे
घटना की जानकारी होने पर रेलवे के अधिकारी घटनास्थल पर पुहंचे। स्टेशन का हिस्सा गिरने की घटना के बाद पुष्पक एक्सप्रेस करीब एक घंटे तक वहां खड़ी रही। इस दौरान कुछ समय के लिए इस मार्ग पर गाड़ियों का आवागमन भी प्रभावित हुआ। 

स्टेशन का निर्माण 2004 में हुआ था
भुसावल डीआरएम विवेक कुमार गुप्ता का कहना है कि घटना में स्टेशन का ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। कंपन इतना तेज था कि स्टेशन में लगी कांच की खिड़कियां एवं बोर्ड टूटकर बिखर गए। चांदनी स्टेशन के दुर्घटनाग्रस्त हिस्से का निर्माण साल 2004 में होना बताया जा रहा है।  

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर