Delhi के पैसिफिक मॉल में राम मंदिर, जनाब चौंकिए नहीं यह हकीकत है, देखें [VIDEO]

दिल्ली का पैसिफिक मॉल इस समय आकर्षण का केंद्र बना हुआ है, दरअसल लोगों की नकारात्मकता को कम करने के लिए मॉल प्रबंधन ने राम मंदिर की रेप्लिका स्थापित की है।

Delhi के पैसिफिक मॉल में राम मंदिर, जनाब चौंकिए नहीं यह हकीकत है, देखें [VIDEO]
कोरोना से उपजी नकारात्मकता दूर करने के लिए मॉल प्रबंधन की पहल 

मुख्य बातें

  • दिल्ली के पैसिफिक मॉल मंदिर में राम मंदिर की रेप्लिका
  • कोरोना से उपजी नकारात्मकता दूर करने की पहल
  • त्यौहारी सीजन में ग्राहकों को लुभाने की कवायद

नई दिल्ली। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है और उम्मीद की जा रही है 2023-24 तक श्रीरामलला विराजमान का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा। लेकिन अगर आप उससे पहले राम मंदिर का साक्षात दर्शन करना चाहते हैं तो उस घड़ी तक रुकने की जरूरत नहीं है। विजयादशमी के मौके पर पैसिफिक मॉल ने भक्तजनों के लिए खास इंतजाम किया है। मॉल के अंदर भव्य राम मंदिर कि प्रतिकृति बनाई गई है 

त्यौहारी सीजन को ध्यान में रखकर फैसला
मॉल प्रबंधन का कहना है कि दिवाली से पहले और विजयादशमी को ख्याल में रखकर इसे बनाया गया है। जिस तरह से कोरोना वायरस की वजह से माहौल में नकारात्मकता फैली है उसे दूर करने के लिए इससे बेहतर आइडिया और क्या हो सकता था। प्रबंधन का यह भी कहना है कि अक्टूबर और नवंबर के महीने में त्यौहारों की वजह से ग्राहकों की आवक ज्यादा रहती  है, इसके साथ ही इन दो महीनों में लोग भक्ति भाव में डूबे रहते हैं।


मंदिर की रेप्लिका बनाने में 80 विशेषज्ञों की मदद
भव्य राम मंदिर की प्रतिकृति बनाने में करीब 80 विशेषज्ञों की मदद ली गई और करीब 40 से 45 दिन की मेहनत के बाद इसे स्थापित किया गया। मॉल के मैनेजर ललित राठौड़ कहते हैं कि इस समय त्यौहारी माहौल है और वातावरण को सकारात्मक बनाने के साथ साथ लोगों को खुश करना उनका मकसद था। इसके साथ ही हमने यह दिखाने की कोशिश की है कि यह तो महज रेप्लिका है वास्तविक मंदिर कितना भव्य होगा। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर