Optical Illusion: हरियाली के बीच छिपी है खूबसूरत तितली, 10 सेकेंड में खोज पाए तो माने जाएंगे जीनियस

वायरल
आदित्य साहू
Updated Jul 30, 2022 | 06:00 IST

Hidden Optical Illusion: एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जो लोगों को जबरदस्त चुनौती पेश कर रही है। इस तस्वीर में एक तितली छिपी हुई है। लोगों को मात्र 10 सेकेंड में तितली को खोजकर निकालना है।

optical illusion
ऑप्टिकल इल्यूजन  |  तस्वीर साभार: People
मुख्य बातें
  • तस्वीर में छिपी है खूबसूरत सी तितली
  • लोगों को मिला तितली खोजने का चैलेंज
  • तितली खोजकर बताने वाले समझे जाएंगे जीनियस

Hidden Optical Illusion: ऑप्टिकल भ्रम वाली तस्वीरों में छिपी पहेली को बगुले सा ध्यान और बाज सी तेज नजर वाले लोग ही सुलझा सकते हैं। इसके अलावा जो लोग दिमाग से तेज होते हैं, वह भी इन्हें सुलझाने की कोशिश कर सकते हैं। हालांकि, उनकी कोशिश कई बार फेल साबित होती है, क्योंकि इन तस्वीरों में बहुत ही बारीक सा 'भ्रम' होता है, जो आपकी आंखों को धोखा देने के लिए काफी होता है। ऐसी ही एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जो लोगों को चुनौती पेश कर रही है।

Optical illusion वाली इस तस्वीर में छिपी चुनौती को सुलझाना आसान नहीं है। आपको इस तस्वीर में से एक खूबसूरत सी तितली ढूंढकर बताना है। अगर खुद को जीनियस समझते हैं तो तस्वीर में छिपी तितली को मात्र 10 सेकेंड में ढूंढकर बताएं। आपको बता दें कि इस तस्वीर को 99 परसेंट लोग सुलझा नहीं पाए हैं। दुनियाभर के मात्र 1 प्रतिशत लोग ही तस्वीर में छिपी बैठी तितली को ढूंढने में कामयाब हुए हैं। 1 परसेंट लोग भी वह लोग हैं, जिन्होंने काफी गौर से इस तस्वीर को देखा है।

optical illusion

10 सेकेंड में खोजनी है तितली

तस्वीर में आपको पेड़ के पत्ते और फूल नजर आ रहे होंगे। इनके बीच बैठी तितली को खोजना है। यह काम इसलिए कठिन है, क्योंकि तस्वीर में नजर आ रहे, पेड़-पत्ते और फूल का रंग तितली के रंग से बिलकुल मिलता-जुलता है। कई लोग नजरें गड़ाकर देखना रहे हैं। इसके बाद भी तस्वीर में छिपी तितली खोजने में उनके दिमाग का दही हो रहा है। अगर आप खुद को बुद्धि कौशल वाला शख्स समझते हैं तो एक बार इस परीक्षा में खुद को आजमा ही लीजिए। जाहिर सी बात है कि कोई भी अपने आपको कमजोर दिमाग वाला शख्स कहलाना नहीं चाहेगा। अगर आपको अभी तक तस्वीर में तितली नहीं दिखाई दी, तो हम आपके लिए एक और तस्वीर डाल रहे हैं। आप उसमें लाल घेरे में तितली देख सकते हैं। दरअसल, उसके पंखों का रंग भी हरा है। इसलिए वह आसानी से तस्वीर में दिखाई नहीं दे रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर