गजब: कभी भारत के पास था हाथी वाला हेलिकॉप्टर, ऐतिहासिक फोटो वायरल, जानें मामला

Elephant Helicopter Viral Photo: सोशल मीडिया पर एक पुरानी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें हाथी वाले हेलिकॉप्टर को दिखाया गया है। बताया जाता है कि 1970 में इंडियन एयरफोर्स के पास इस तरह के हेलिकॉप्टर थे।

Elephant Helicopter Photo Goes Viral on Social Media
हाथी वाला हेलिकॉप्टर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • 1970 में इंडियन एयरफोर्स के पास था हाथी वाला हेलिकॉप्टर
  • इस हेलिकॉप्टर को डांसिंग हेलिकॉप्टर कहा जाता था
  • सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल

Elephant Helicopter Photo Viral: भारत अपनी सैन्य शक्ति को लगातार मजबूत करने में जुटा है। भारतीय सेना (Indian Army) के पास एक से बढ़कर एक हथियार और लड़ाकू विमान हैं। जिनकी चर्चाएं अब दुनियाभर में होती है। बदलते समय के साथ-साथ हमारी सैन्य शक्ति काफी मजबूत हुई है। हालांकि, एक समय ऐसा भी था जब हमारे पास सैन्य ताकत बहुत कम थी। लेकिन, तस्वीर बदल चुकी है। सोशल मीडिया पर भी सैन्य से जुड़ी कई चीजों की तस्वीरें वायरल (Viral Photo) होती रहती है। इसी कड़ी में एक पुरानी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे देखकर हर कोई सोच में पड़ गया है। क्योंकि, एक समय ऐसा था जब इंडियन एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर का शेप हाथी की तरह था। हो सकता है कई लोगों को इसके बारे में जानकारी ना भी हो। अचानक यह तस्वीर सोशल मीडिया पर छा गई है।     

वायरल तस्वीर में आप साफ देख सकते हैं हेलिकॉप्ट का शेप हाथी की तरह है। हवा में उड़ने पर यह बिल्कुल हाथी की तरह ही लगता होगा। ऐसा कहा जाता है कि इस हेलिकॉप्टर को डांसिंग हेलिकॉप्टर कहा जाता था। इस मजेदार तस्वीर को ट्विटर पर '@lostinhist0ry' नाम के यूजर ने शेयर किया है। तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा है, '1970 में भारतीय एयरफोर्स का हेलिकॉप्टर'। देखें पोस्ट...

ये भी पढ़ें -  Shocking: जब डांस करते-करते 400 लोगों ने गंवा दी थी जान, दुनिया की सबसे रहस्यमयी बीमारी

तस्वीर देख हैरान हुए लोग

अब यह तस्वीर सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो गई है। फोटो को तीन लाख से ज्यादा लोग पसंद कर चुके हैं। जबकि, 30 हजार से ज्यादा लोग रिट्वीट कर चुके हैं। वहीं, लोगों का रिएक्शन भी लगाता जारी है। किसी का कहना है कि ये उड़ने वाला हाथी है। किसी का कहना है कि इसका प्रयोग कभी नहीं किया गया। बल्कि, लोगों को दिखाने के लिए किया गया था। वहीं, कुछ लोग इस पर मजे भी ले रहे हैं।

 
 

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर