कचरा बिन गाड़ी को 45 mph से अधिक रफ्तार से चलाकर बनाया नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड [VIDEO]

Garbage bin's new Guinness World Record:ब्रिटेन के एक इंजीनियर ने एक कचरा बिन को मोटराइज्ड बनाकर उसे  45 mph से अधिक रफ्तार से चलाकर नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला।

Engineer hits speeds of over 65 km/hr in a garbage bin,  Photo Credit: YouTube
इस प्रयास को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अधिकारियों ने देखा  |  तस्वीर साभार: YouTube

ब्रिटेन के एक इंजीनियर ने कचरा बिन (wheelie bin) बनाने के बाद एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है जो 45 mph तक की गति तक पहुंच सकता है।रिकॉर्ड स्थापित करने के लिए, एंडी जेनिंग्स ने एक पुराने घरेलू व्हीली बिन का इस्तेमाल किया और उसे मोटरबाइक इंजन, गियरबॉक्स, सीट और स्टीयरिंग जोड़कर रेसिंग मोटर में तब्दील कर दिया।

इस प्रयास को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अधिकारियों ने देखा,

मेट्रो यूके ने बताया कि एंडी ने रविवार को एलविंगटन एयरफील्ड में रिकॉर्ड स्थापित किया, जहां रेसिंग कंपनी स्ट्रेटलाइनर्स द्वारा एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया था,

यहां रिकॉर्ड तोड़ प्रयास देखें:-


एंडी ने कहा-"यह हर दिन एक महान दिन रहा है। मुझे अपना रिकॉर्ड मिला, 45.35mph के साथ, इसलिए मैं वास्तव में इससे बहुत खुश था। एक बार जब मैं रनवे के अंत में पहुंच गया, तो यह वास्तव में अच्छा लग रहा था कि पीछे मुड़कर देख रहा हूं और वहां के सभी दर्शक मुझे खुश कर रहे हैं।" 

उन्होंने कहा कि विश्व रिकॉर्ड उनके सबसे अच्छे दोस्त बेन एलिस की याद में था, जिनका जून में निधन हो गया था। रिपोर्टों के अनुसार, इस कार्यक्रम में अन्य प्रतिभागियों द्वारा कई भूमि गति रिकॉर्ड तोड़ दिए गए थे। दुनिया का सबसे तेज़ मोटराइज्ड टॉयलेट और दुनिया का सबसे तेज़ गार्डन शेड उनमें से कुछ थे। लेकिन जो प्रतिभागी शो के वास्तविक स्टार के रूप में देखा गया था, वह जेसन लीवरिज था, जो 95% लकवाग्रस्त होने के बावजूद, मोटर चालित व्हीलचेयर में 104 किमी/घंटा की शीर्ष गति तक पहुँच गया था।

साभार-You Tube
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर