तीस साल तक खूब ढूंढा पार्टनर, नहीं मिला तो महिला ने IVF के जरिए अकेले ही पैदा कर लिया बच्चा

एक महिला जिसने काफी समय तक परफेक्ट पार्टनर की तलाश की और जब वह पूरी नहीं हुई तो महिला ने अकेले ही अपने बच्चे को जन्म देने का फैसला किया। महिला की स्टोरी वायरल हो रही है।

A Women didn't find perfect man by 30, and decided to take the plunge - using a sperm donor
नहीं मिला पार्टनर तो लड़की ने अकेले ही कर दिया ये काम 
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है एक 30 वर्षीय महिला की स्टोरी
  • 30 साल की डेनिएल बटल ने लंबे समय तक की थी पार्टनर की तलाश
  • पार्टनर नहीं मिलने पर किया सिंगल मदर बनने का फैसला

नई दिल्ली: किसी भी महिला के लिए मां बनना दुनिया का सबसे खूबसूरत अहसास होता है और हर कोई इस सुख को पाना चाहता है। मातृत्व के इस सुख को पाने के लिए पार्टनर की जरूरत होती। लेकिन हम आपको यहां एक ऐसी सच्ची खबर बताने जा रहे हैं जिसे पढ़कर आपको भी हैरानी होगी। एक 30 वर्षीय महिला जिसने लंबे समय तक पार्टनर की तलाश की लेकिन जब उसे कोई योग्य हमसफर नहीं मिला तो उसने अकेले ही बच्चे को जन्म देने का फैसला कर लिया।

काफी तक की पार्टनर की तलाश

mirror.co.uk की खबर के मुताबिक, 30 साल की डेनिएल बटल शादी कर एक सुंदर बच्चे को जन्म देना चाहती थी और उन्होंने लंबे समय तक पार्टनर की तलाश की लेकिन नहीं मिल सका। डेनियल चाहती थी कि उसका एक जवीनसाथा हो तथा एक बच्चा हो जिसकी देखरेख में उसका वक्त गुजरे। जीवनसाथी नहीं मिलने पर डेनिलय ने विज्ञान की मदद लेते हुए एक ऐसे शख्स से स्पर्म से सिंगर मदर बनने का फैसला किया जिसे वह जानती तक नहीं थीं।  डेनिएल ने नवंबर 2020 आईवीएफ कराया और दिसंबर में पता चल गया कि वह गर्भवती है।

सिंगर मदर बनने का किया फैसला

एक सहज गर्भावस्था के बाद डेनियल ने 20 अगस्त को इंग्लैंड के लिस्टर अस्पताल, स्टीवनज में अपनी दो बहनों - जैस्मीन, 26, और लियान, 33 के साथ अपने बच्चे को जन्म दिया, जिसका नाम उसने रॉबिन रखा, जो अब दो महीने का है। बच्चे को जन्म देने के बाद डेनियल बेहद खुश है। डेनियल कहती हैं, 'इतनी खुशी उसे पहले जीवन में कभी नहीं मिली जितना मां बनने के बाद मिली है।'

डेनियल बोली- मेरा सबसे अच्छा निर्णय

स्टीवनज, हर्टफोर्डशायर से एक डांस स्कूल चलाने वाली डेनिएल ने कहा, 'मुझे हमेशा बेबी डॉल का जुनून था और जब हम छोटे थे तो मैं हमेशा अपनी बहनों के साथ नाटकों में गर्भवती होने का नाटक करती थी। मैं पिछले कुछ वर्षों से इस बात को लेकर परेशान रहने लगी कि मुझे एक परफेक्ट पार्टनर नहीं मिला और मैंने एक स्पर्म डोनर का उपयोग कर अकेले बच्चा पैदा करने को लेकर मजाक करना शुरू किया लेकिन बाद को इसी मजाक को सीरियस ले लिया। इससे बढ़िया निर्णय मैंने कभी नहीं लिया था। डेनियल कहती हैं 'अब मेरे पास एक खूबसूरत बच्चा है और मैं उसे घूरना बंद नहीं कर सकती हूं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर