Xiaomi:शाओमी तीसरी तिमाही में मध्य और पूर्वी यूरोप में 5जी स्मार्टफोन में टॉप पर पहुंचा: रिपोर्ट

स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के एसोसिएट डायरेक्टर विले-पेटेरी उकोनाहो ने एक बयान में कहा, 'शाओमी तीसरी तिमाही 2021 में वैश्विक स्तर पर आगे एंड्रॉयड 5जी स्मार्टफोन विक्रेता है।'

Xiaomi tops 5G smartphones
शाओमी ने 5जी स्मार्टफोन में हासिल किया ये मुकाम 

लंदन: ग्लोबल स्मार्टफोन ब्रांड शाओमी ने 2021 की तीसरी तिमाही में मध्य और पूर्वी यूरोप में कुल 5जी स्मार्टफोन शिपमेंट का अनुमानित 42 फीसदी का हिस्सा हासिल किया है। स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के लेटेस्ट शोध के अनुसार, शाओमी 2022 तक इस क्षेत्र में एप्पल और सैमसंग से ऊपर 5जी लीडर रहेगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि शाओमी के 5जी स्मार्टफोन शिपमेंट पिछले एक साल में एप्पल और सैमसंग से आगे बढ़ा है और इस क्षेत्र में 5जी स्मार्टफोन में शीर्ष स्थान हासिल किया है।रिपोर्ट में कहा गया है कि मध्य और पूर्वी यूरोप क्षेत्र में तीसरी तिमाही में एप्पल ने 5जी स्मार्टफोन शिपमेंट में दूसरा स्थान हासिल किया।

सैमसंग, अधिक किफायती 5जी स्मार्टफोन की लाइनअप के साथ 11.5 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ तीसरे स्थान पर रहा, जो एक साल पहले की तिमाही में 34.3 प्रतिशत था।

रियलमी और वनप्लस ने मध्य और पूर्वी यूरोप में 5जी स्मार्टफोन शिपमेंट में क्रमश: 7.2 फीसदी और 2.5 फीसदी की हिस्सेदारी के साथ शीर्ष-5 5जी स्मार्टफोन विक्रेताओं को पीछे छोड़ दिया है।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर