Xiaomi ने पेश किया खास इलेक्ट्रिक स्कूटर, दिखेगा मर्सिडीज रेसिंग कार की तरह

Mi Electric Scooter Pro 2 Mercedes-AMG Petronas F1 Team Edition : शिओमी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में धमाका किया है। मर्सिडीज रेसिंग कार की तरह नया स्कूटर लेकर लॉन्च किया है।

Xiaomi launched Mi Electric Scooter Pro 2 Mercedes-AMG Petronas F1 Team Edition
शियोमी का खास इलेक्ट्रिक स्कूटर  |  तस्वीर साभार: Twitter

Xiaomi इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में बड़े खिलाड़ियों में से एक है, और यह जल्द ही एक नया वाहन ला रहा है जिसे कुछ बहुत बड़े नामों के सहयोग से तैयार किया गया है। यह नया वाहन वास्तव में एक पुराने वर्जन का नया संस्करण है। Xiaomi ने Mi Electric Scooter Pro 2 Mercedes-AMG Petronas F1 Team Edition वर्ष 2020 के मध्य में लॉन्च किया गया और स्मार्टफोन के वैश्विक अनावरण कार्यक्रम में Xiaomi Mi 11 के साथ फिर से  Mi Electric Scooter Pro 2 का नया वर्जन लॉन्च किया गया। जुलाई 2020 में 'मानक' प्रो 2 का अनावरण किया गया और बाद में सेल के लिए लाया गया। यह वर्जन इस साल के अंत में आ रहा है। यह इंगित करने योग्य है कि F1 टीम एडिशन को प्रो 2 अनावरण में दिखाया गया था। शाओमी के इस स्कूटर की कीमत 799 यूरो (करीब 70 हजार रुपए) रुपए है।

Xiaomi का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर

नए Mercedes-AMG Petronas F1 Team Edition scooter (phew) जैसा कि नाम से पता चलता है, मर्सिडीज-बेंज फॉर्मूला 1 टीम के सहयोग से बनाया गया है। इसका क्या मतलब यह काफी हद तक एक डिजाइन परिवर्तन की तरह लगता है। जबकि मूल स्कूटर जेट काला था, नए मॉडल में सियान एस्सेन्ट्स और सफेद पैच भी हैं, जिससे यह हल्का दिखता है। इस स्कूटर के पिछले टायर में आपको AMG की ब्रांडिंग मिलती है। इस स्पेशल एडिशन स्कूटर की स्पेसिफिकेशन्स Mi Electric Scooter Pro 2 के तरह ही है। 

अधिकतम स्पीड

यह संभव है कि कुछ अन्य मामूली मोड़ हों - हालांकि नए स्कूटर के लिए एक प्रेस रिलीज में, Xiaomi ने कहा कि Xiaomi के उन्नत स्कूटर इंजीनियरिंग के साथ प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनियों से डिजाइन तत्वों को जोड़ती है। जो कि बहुत ही बढ़िया है।  'स्टैंडर्ड' Xiaomi Mi Electric स्कूटर प्रो 2 में 300W मोटर है। इसकी अधिकतम स्पीड को 25Km/h से बढ़ा कर 45Km/h कर दिया है। इसके साथ ही कंपनी का दावा है कि यह 20 प्रतिशत इनक्लाइन हिल्स में आसानी से चढ़ाई कर सकती है। 

एलसीडी पैनल 

शाओमी के इस स्कूटर में इसमें एक एलसीडी पैनल भी है। इसे चलाने के दौरान कंट्रोल और बैटरी लेवल, रियल टाइम स्पीड, टाइम जैसे फीचर यूज कर सकता है। इसके साथ ही राइडिंग मूड भी सलेक्ट कर सकते हैं। इस स्कूटर को ब्लूटूथ से कनेक्ट करने के साथ-साथ हेडलाइट को भी मॉनीटर कर सकते हैं। इस स्कूटर में डबल ब्रेकिंग सिस्टम, शॉक अबसोर्बिंग न्यूमैटिक टायर हैं। इसमें फोल्डेबल डिजाइन है। इस स्कूटर में सेफ्टी को लेकर भी काफी ध्यान रखा गया है। इस स्कूटर के फ्रंट, रियर और साइड में रिफ्लेटर्स दिए गए हैं। इस स्कूटर के हेडलाइट को अपग्रेड करते हुए इसमें 2W का बल्ब दिया गया है।


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर