WhatsApp डाउन है: यूजर्स को हुई तकलीफ, नहीं दिखा ऑनलाइन और लास्‍ट सीन

WhatsApp feature glitch: कुछ घंटे से व्हाट्सएप के किसी भी एकाउंट पर लास्ट सीन, ऑनलाइन और टाइपिंग मोड नहीं दिखाई दे रहा है। इस समस्या का पता चलते ही यूजर एकदम परेशान हो गए हैं। माना जा रहा है कि यह बग है।

whatsapp
व्‍हाट्सऐप 

मुख्य बातें

  • व्‍हाट्सऐप के अचानक डाउन होने की खबरें सामने आईं
  • यूजर का कहना है कि उन्‍हें लास्‍ट सीन, ऑनलाइन और टाइपिंग नहीं दिख रही
  • कई यूजर्स अपनी प्राइवेसी सेटिंग्स भी नहीं बदल पा रहे हैं

नई दिल्‍ली: दुनिया के सबसे बड़े मल्‍टीमीडिया मैसेजिंग ऐप व्‍हाट्सऐप के डाउन होने की खबरें सामने आ रही हैं। शुक्रवार को रात को अचानक व्‍हाट्सऐप के डाउन होने की बात कही गई। इससे यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। यूजर्स को अन्‍य यूजर का ऑनलाइन स्‍टेटस, मैसेज लास्‍ट सीन और टाइमिंग दिखना बंद हो गया। इसके अलावा जानकारी है कि यूजर्स प्राइवेसी सेटिंग भी नहीं कर पा रहे थे। व्‍हाट्सऐप की इन दिक्‍कतों को यूजर्स ने माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर पर भी शेयर किया। कुछ ही समय में ट्विटर पर हैशटैग व्‍हाट्सऐप ट्रेंड करने लगा। हालांकि, इस खामी को लेकर अब तक व्‍हाट्सऐप की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है।

ये है बग

बता दें कि व्‍हाट्सऐप में बग आने की खबर है। व्हाट्सएप में इस बग के कारण बिजनेस और साधारण अकाउंट की प्राइवेसी सेटिंग अपने आप बदल रही है जिसके बाद यूजर्स की जानकारी के बिना लास्‍ट सीन अपने नोबडी में बदल रहा है। इसके अलावा कई यूजर्स अपनी प्राइवेसी सेटिंग्स भी नहीं बदल पा रहे हैं। इस बग की पुष्टि व्हाट्सएप को ट्रैक करने वाली साइट वाबेटाइंफो ने की है। बग की जो स्क्रीनशॉट वायरल हो रही है वह आईफोन की है। ऐसे में इस बात की फिलहाल पुष्टि नहीं हुई है कि इस बग से एंड्रॉयड यूजर्स को परेशानी हो रही है या नहीं।

डाउन हुआ व्‍हाट्सऐप

आउटेज मॉनिटर पोर्टल डाउन डिटेक्‍टर ने दावा किया कि भारत में शुक्रवार की रात व्‍हाट्सऐप 66 प्रतिशत डाउन हुआ। इसके कारण यूजर्स लास्‍ट सीन, ऑनलाइन स्‍टेटस नहीं देख पाए। इसी प्रकार 28 प्रतिशत शिकायतें कनेक्‍शन को लेकर भी हुईं। यह समस्‍या एंड्रॉयड और आईफोन दोनों तरह के यूजर्स के साथ देखने को मिली।

ऑनलाइन का पता चलता था

पहले यूजर एक-दूसरे का ऑनलाइन स्टेटस देख लेते थे। इसके अलावा वह यह भी जान लेते थे कि जिसे उन्होंने मैसेज भेजा है, उसने वह पढ़ा या नहीं? अगर पढ़ लिया है तो किस समय? हालांकि, बहुत सारे लोग प्राइवेसी सेटिंग में जाकर इन चीजों को भी छिपा लेते थे। अब सभी के साथ यह दिक्कत हो गई। बिना प्राइवेसी सेटिंग वाले का लास्ट सीन या ऑनलाइन स्टेटस दिखना बंद हो गया।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर