टूटा 10 साल पुराना रिश्ता, शख्स ने इस छोटे से गैजेट के जरिए की एक्स-गर्लफ्रेंड की जासूसी, हैरान कर देने वाला है मामला

आजकल कई तरह के गैजेट का इस्तेमाल लोग जासूसी के लिए करने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला UK से सामने आया जहां एक शख्स ने अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड की जासूसी के लिए AirTag का इस्तेमाल किया।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • ट्रॉटमैन अपनी गर्लफ्रेंड के साथ 10 साल रिलेशनपशिप में था
  • अमेजन से ऑर्डर किया Apple AirTag
  • बाद में ट्रॉटमैन को 9 हफ्ते के लिए जेल हुई

Apple AirTag के जरिए सीक्रेट तरीके से लोगों को ट्रैक करने के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। अब एक बार फिर ऐसी ही घटना सामने आई है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, UK के एक शख्स को ऐसे ही एक मामले में 9 हफ्ते जेल में रहने की सजा मिली। इस शख्स पर अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड की जासूसी करने का आरोप था। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, UK के एक 41 वर्षीय शख्स जिसका नाम Christopher Paul Trotman है। इसने अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड को लगातार कॉल कर प्रताड़ित किया और बाद में उसकी कार में अमेजन से ऑर्डर कर AirTag को अटैच कर दिया। ऐसा शख्स ने इसलिए किया ताकी वह अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड के हर मूवमेंट पर नजर रख सके। 

क्या Jio Rockers को इस्तेमाल करना सेफ है? क्या आपको इसे यूज करने पर जेल होगी? जानें पूरी डिटेल

10 साल तक चला रिश्ता

डेलीमेल की रिपोर्ट में बताया गया कि ट्रॉटमैन अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड के साथ 10 साल तक रिश्ते में था। लेकिन, उसने साल 2020 में अगस्त के महीने में ब्रेकअप कर लिया था। पब्लिकेशन के मुताबिक पीड़िता ने इस साल मार्च में नया iPhone खरीदा तो उसे एक नया AirTag नोटिफिकेशन मिला। पहले पीड़िता ने पेयरिंग रिक्वेस्ट को इग्नोर कर दिया। धीरे-धीरे जब ट्रॉटमैन द्वारा पीड़िता की पार्टी और नाइटआउट को लेकर सवाले बढ़ने लगे। 

लेकिन, एक दिन ये मामला तब सामने आया जब पीड़िता की बेटी को भी AirTag नोटिफिकेशन मिला और उसने कार के रियर बंपर से ट्रैकर को खोज निकाला। इसके बाद पुलिस ने इसी AirTag की मदद से ट्रॉटमैन के लोकेशन को भी पता कर लिया।

मिड-रेंज फोन की कीमत में आया Xiaomi का नया स्मार्ट TV, मिलेगी बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी

पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर शुरुआत में ट्रॉटमैन ने कहा कि ये सब मजाक है। लेकिन, बाद में उसने सब उगल दिया। उसने कहा कि अपनी एक्स को अभी भी चाहता और उसने उसे ट्रैक भी किया है। बाद में पुलिस ने उससे पूछताछ की और जमानत पर रिहा हो गया। हालांकि, गवाहों को डराने-धमकी के कारण उसे फिर से गिरफ्तार कर लिया गया। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर