Jio Prepaid recharge plan: ये है जियो का सबसे सस्ता प्लान प्रीपेड प्लान

Reliance Jio Recharge Plan: रिलायंस जियो ने अपने सबसे सस्ते बजट रिचार्ज को ऐप और रिचार्ज वेबसाइट से हटा दिया है। अब 30 रुपए ज्यादा कीमत वाला प्लान ही सबसे सबसे सस्ता है।

Reliance Jio's 98 recharge plan becomes expensive
रिलायंस जियो का 98 वाला रिचार्ज प्लान हुआ महंगा (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली: रिलायंस जियो ने भारत में 98 रुपए का प्रीपेड प्लान बंद कर दिया है, जिसे दिसंबर 2019 (टैरिफ बढ़ोतरी के बाद) में 28 दिनों की वैधता के साथ लाया गया था, यह सबसे सस्ता और सबसे कम प्रीपेड रिचार्ज ऑफर वाला प्लान था। प्रीपेड प्लान को Jio और थर्ड पार्टी रिचार्ज प्लेटफॉर्म की आधिकारिक वेबसाइट और मोबाइल ऐप से हटा दिया गया है। रिलायंस जियो द्वारा एसएमएस लाभ और हाईस्पीड डेटा की पेशकश के साथ प्लान पेश किया गया था। Reliance Jio ने 2GB हाई-स्पीड डेटा के साथ 300 SMS और 28 दिनों की वैधता के साथ Jio से Jio कॉल की पेशकश की। इतना ही नहीं बल्कि यूजर्स को लैंडलाइन कॉलिंग के फायदे भी मिल रहे थे, लेकिन इस प्लान में कोई नॉन-जियो FUP मिनट नहीं दिया गया।

Reliance Jio 129 रुपए प्रीपेड प्लान, 28 दिन वैधता

98 रुपए वाले प्रीपेड प्लान को रिलायंस जियो ने पूरी तरह से बंद कर दिया है, अब 129 रुपए का प्रीपेड प्लान ग्राहकों के लिए सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान है जो 28 दिनों की वैधता के साथ आता है। Reliance Jio 129 रुपए प्रीपेड प्लान 98 रुपए जैसे ही लाभ प्रदान कर रहा है जैसे 2GB 4G डेटा के साथ-साथ मुफ्त Jio-to-Jio कॉल।

यूजर्स को 1,000 मिनट की नॉन-जियो कॉल और 300 एसएमएस की सुविधा भी मिलती हैं। ऐसे में जाहिर है कि अब 28 दिन वाला रिचार्ज करने के लिए लोगों को 30 रुपए ज्यादा खर्च करने होंगे।

349 रुपए प्रीपेड प्लान, 28 दिनों की वैधता

Reliance Jio Rs 349 प्रीपेड प्लान सबसे महंगा ऑफर है जो ग्राहकों को 28 दिनों की वैधता के साथ विशेष लाभ प्रदान करता है। ऑफर के तहत, यूजर्स को प्रति दिन 3GB हाई-स्पीड डेटा और असीमित Jio-to-Jio कॉल मिलती हैं। इस प्लान में 1,000 मिनट की नॉन-जियो कॉल के साथ Jio ऐप्स और 100 SMS प्रतिदिन के सब्सक्रिप्शन भी दिए गए हैं।

84 दिनों की वैधता वाला 999 रुपए का प्रीपेड प्लान पेश

रिलायंस जियो ने 999 रुपए का एक नया प्रीपेड प्लान पेश किया है जो 84 दिनों के लिए प्रति दिन 3GB हाई-स्पीड डेटा प्रदान करेगा। एक बार FUP ​​सीमा समाप्त हो जाने के बाद, यूजर्स को 64 kbps की इंटरनेट स्पीड मिलेगी। कॉलिंग लाभ के रूप में, प्रीपेड प्लान असीमित Jio-to-Jio कॉलिंग और गैर-Jio कॉल के लिए 3,000 मिनट के लाभ प्रदान करता है।

साथ ही, यूजर्स को JioCinema और JioTV जैसे Jio एप्स के प्रतिदिन और 100 SMS प्रतिदिन की सब्सक्रिप्शन सदस्यता मिलती है। 999 रुपए वाले प्रीपेड प्लान के अलावा, रिलायंस जियो 555 रुपए और 599 रुपए के दो अलग-अलग प्लान पेश करता है, जिसमें 84 दिनों की वैधता मिलती है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर