Reliance Jio:'जियो' के एक्टिव मोबाइल कनेक्शनों की संख्या जुलाई में बढ़ी इतने लाख

Reliance Jio Active Mobile Connections: रिपोर्ट में कहा गया है कि जुलाई में जियो की बाजार हिस्सेदारी में 0.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई। इस तरह अब वह भारती एयरटेल के साथ बाजार हिस्सेदारी के लिहाज से शीर्ष पर है।

Reliance Jio
जुलाई के अंत तक जियो के मोबाइल कनेक्शनों की संख्या 34.64 करोड़ थी 

नयी दिल्ली: रिलायंस जियो (Reliance Jio) के सक्रिय मोबाइल ग्राहकों (Active Mobile Customers) की संख्या जुलाई में 61 लाख बढ़ी है। इस दौरान भारती एयरटेल के सक्रिय कनेक्शनों की संख्या में 23 लाख की बढ़ोतरी हुई। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के ताजा आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। इस बढ़ोतरी के साथ रिलायंस जियो की बाजार हिस्सेदारी में भी इजाफा हुआ है। जुलाई के अंत तक जियो के मोबाइल कनेक्शनों की संख्या 34.64 करोड़ थी।

मोतीलाल ओसवाल की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि जियो ने जुलाई में 61 लाख सक्रिय कनेक्शन जोड़े। जून में उसके सक्रिय ग्राहकों की संख्या 24 लाख बढ़ी थी। इस तरह उसके मोबाइल कनेक्शनों की संख्या जुलाई में 34.64 करोड़ पर पहुंच गई है। भारती एयरटेल ने जुलाई में 23 लाख कनेक्शन जोड़े। उसके सक्रिय ग्राहकों की संख्या बढ़कर 34.6 करोड़ हो गई है। जून में कंपनी ने 24 लाख नए कनेक्शन जोड़े थे।

एयरटेल की बाजार हिस्सेदारी 0.10 प्रतिशत के सुधार के साथ 35 प्रतिशत हो गई

रिपोर्ट में कहा गया है कि भारती एयरटेल की बाजार हिस्सेदारी 0.10 प्रतिशत के सुधार के साथ 35 प्रतिशत हो गई है।मोतीलाल ओसवाल की रिपोर्ट में कहा गया है कि वोडाफोन आइडिया के कुल/सक्रिय ग्राहकों की संख्या में गिरावट जारी है। जुलाई में यह 14 लाख/33 लाख घटकर 27.2 करोड़/23.8 करोड़ रह गई। जून में कंपनी के कनेक्शनों की संख्या 43 लाख/49 लाख घटी थी।

यूबीएस की रिपोर्ट में कहा गया है कि सक्रिय ग्राहकों (VLR) की संख्या में भारती और जियो साथ-साथ हैं। वहीं एसएमएस (ग्राहक बाजार हिस्सेदारी) आधारित वीएलआर ग्राहकों की संख्या के मामले में जियो और भारती दोनों की हिस्सेदारी 35-35 प्रतिशत है। वीएलआर कनेक्शनों के मामले में वोडाफोन आइडिया की हिस्सेदारी 24.1 प्रतिशत है। सक्रिय कनेक्शनों की गणना विजिटर लोकेशन रजिस्टर (VLR) के आधार पर की जाती है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर