JioPhone Next के लिए अब दिवाली तक करना होगा इंतजार, इस सस्ते 4G स्मार्टफोन की इतनी हो सकती है कीमत

Reliance Jio ने JioPhone Next की लॉन्च की तारीख बढ़ा दी है। अब इस सस्ते 4G स्मार्टफोन को दिवाली तक खरीद पाएंगे।

JioPhone next launching date By Diwali
जियोफोन नेक्स्ट अब दिवाली तक लॉन्च होगी 

मुख्य बातें

  • JioPhone Next को जियो ने गूगल के साथ पार्टनरशिप में बनाया। 
  • इस 4जी स्मार्टफोन में 3GB तक रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज है।
  • 13MP का प्राइमरी कैमरा मिल सकता है।

Reliance Jio भारत में आज JioPhone Next लॉन्च करने वाला था। अब लॉन्चिंग की तारीख दो महीने बढ़ा दी गई है। कंपनी ने कहा है  कि JioPhone Next की एडवांस टेस्टिंग चल रही है। वर्तमान में, कंपनी सीमित संख्या में यूजर्स के साथ स्मार्टफोन की टेस्टिंग चल रही है और फीडबैक के आधार पर जहां भी आवश्यकता होगी, उसमें सुधार करेगी। इस सस्ता 4जी स्मार्टफोन को जियो ने गूगल के साथ पार्टनरशिप में बनाया। 

रिलायंस जियो ने कहा कि JioPhone Next को दिवाली त्योहार तक बाजार में लाएगी। कठोर परीक्षण के साथ, कंपनी एक बेहतर तैयार प्रोडक्ट देने में सक्षम होगी। इसे और अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध कराने में सक्षम होगी ताकि जिसे भी इसकी जरूरत हो वह इसे खरीद सके। जियोफोन नेक्स्ट बाजार में नया बदलाव लाने जा रहा है और यह बहुत कम कीमत यूजर्स को एक बेहतरीन 4जी स्मार्टफोन अनुभव प्रदान करेगा। रिलायंस जियो इस किफायती 4जी स्मार्टफोन के साथ भारत को '2जी मुक्त' बनाने की योजना बना रही है। 

JioPhone Next की कीमत

ऑनलाइन कई रिपोर्ट्स में स्मार्टफोन की अलग-अलग कीमत बताई गई है। कई रिपोर्ट्स में इसकी कीमत 4000 रुपए के आस-पास बताई गई है। जियोफोन नेक्स्ट की कीमत 5,000 रुपए हो सकती है। इसके अलावा, स्मार्टफोन का एक और वेरिएंट 7,000 रुपए में उपलब्ध हो सकता है। दोनों मॉडल केवल 10% डाउनपेमेंट पर यूजर्स के लिए उपलब्ध हो सकते हैं, जिसका अर्थ है कि वे JioPhone Next को कम से कम 500 रुपए में प्राप्त कर सकते हैं।

JioPhone Next की खूबियां

JioPhone Next को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 215 SoC द्वारा संचालित किया जा सकता है जो 3GB तक रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ है। यूजर्स को पीछे की तरफ 13MP का प्राइमरी कैमरा मिल सकता है जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए स्मार्टफोन 8MP सेंसर के साथ आ सकता है। यह एंड्रॉयड 11 गो वर्जन पर चलने की उम्मीद है और जियो ने कहा है कि यह यूजर्स को एक बहुत ही सहज एंड्रॉयड अनुभव प्रदान करेगा क्योंकि इसने गूगल की मदद से सॉफ़्टवेयर को यथासंभव अनुकूलित किया है।

चूंकि Jio ने दो JioPhone प्लान बंद कर दिए हैं, इसलिए कंपनी JioPhone Next के लिए बहुत ही किफायती रेंज में नए प्लान लॉन्च करने की योजना बना सकती है।  

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर