Realme X3 SuperZoom स्मार्टफोन 64MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानिए कीमत और खूबियां

Realme X3 SuperZoom : रियलमी X3 सुपरजूम एंड्रॉइड स्मार्टफोन लॉन्च हो गया है। लेकिन इस बेहतरीन फोन को भारत में खरीदने के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा।

Realme X3 SuperZoom Smartphone
Realme X3 SuperZoom Smartphone  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  •  Realme X3 SuperZoom स्मार्टफोन यूरोप में लॉन्च हो गया है
  • यह फोन रियलमी यूरोप वेबसाइट के जरिए प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है
  • Realme X3 SuperZoom की पहली बिक्री 2 जून को यूरोपीय रिजन में सुबह 10 बजे होगी

रियलमी ने एक और स्मार्टफोन बाजार में उतार दिया है। Realme X3 SuperZoom स्मार्टफोन यूरोप में लॉन्च हो गया है और यह फोन रियलमी यूरोप वेबसाइट के जरिए प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है। फोन को दो कलर ऑप्शन में पेश किया गया है और यह दो रैम/स्टोरेज कॉन्फिगरेशन में आता है। फोन की अन्य प्रमुख विशेषताओं में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ SoC, डुअल फ्रंट कैमरा और 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले शामिल हैं। फोन में एक पेरिस्कोप कैमरा भी है जिसमे 60X सुपरज़ूम सपोर्ट करता है।

कीमत- 12GB+256GB स्टोरेज मॉडल के लिए Realme X3 SuperZoom की कीमत  499 यूरो (करीब 43,300 रुपए) है। 8GB+128GB विकल्प की कीमत का अभी खुलासा नहीं किया गया है। फोन को आर्कटिक व्हाइट और ग्लेशियर ब्लू रंग विकल्पों में पेश किया गया है और यह आज से रियलमी यूरोप साइट के माध्यम से प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है। ट्विटर पर रियलमी ने यह भी खुलासा किया है कि Realme X3 SuperZoom की पहली बिक्री 2 जून को यूरोपीय रिजन में सुबह 10 बजे होगी। कंपनी ने अभी तक भारत में स्मार्टफोन के लॉन्च को लेकर स्पष्ट नहीं किया है।

फीचर- रियलमी X3 सुपरजूम एंड्रॉइड 10-आधारित रियलमी UI पर चलता है और फोन में 6.6-इंच का फुल-एचडी + (1,080x2,400 पिक्सल) एलसीडी डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ है। फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ SoC, कपल एड्रिनो 640 GPU द्वारा संचालित है। रियरमी एक्स3 सुपरजूम भी 12GB LPDDR4x रैम और यूएफएस 3.1 स्टोरेज के 256GB तक है जो माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से विस्तार का सपोर्ट नहीं करता है।

कैमरा- फोन में एक क्वाड रियर कैमरा सेटअप है जिसमें f/1.8 एपर्चर के साथ 64-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा शामिल है। वर्टिकल स्टैक्ड रियर कैमरा मॉड्यूल में पेरिस्कोप लेंस के साथ 8-मेगापिक्सल सेंसर भी है जो 5x ऑप्टिकल जूम या 60x डिजिटल जूम और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) प्रदान करता है। F/2.3 अपर्चर के साथ 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और f/2.4 अपर्चर के साथ 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा भी है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए, ड्यूल फ्रंट कैमरा सेटअप में f/2.5 अपर्चर के साथ 32-मेगापिक्सल का कैमरा, साथ में f/2.2 अपर्चर वाला 8-मेगापिक्सल का कैमरा शामिल है। इसके अतिरिक्त, रियलमी X3 सुपरजूम एस्ट्रोफोटोग्राफी में भी काम आता है।

बैटरी - रियलमी X3 सुपरजूम में 4200mAh की बैटरी है जो 30W डार्ट चार्ज को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए, फोन में चार्जिंग के लिए ब्लूटूथ v5.0, डुअल-बैंड वाई-फाई और यूएसबी टाइप-सी शामिल हैं। फोन के सेंसर में जीपीएस, GLONSS, BeiDou, मैग्नेटिक इंडक्शन सेंसर, लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, गायरो-मीटर और एक्सेलेरेशन सेंसर शामिल हैं। इसके अतिरिक्त,  पावर बटन के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

अगली खबर