PUBG Alternative Apps: पबजी लवर्स न हो परेशान, अब इन ऐप्स से खेल सकेंगे वैसे ही गेम्स

Alternative for PUBG mobile: भारत में पबजी मोबाइल को बैन कर दिया गया है। इस गेमिंग ऐप को बैन किए जाने के बाद यूजर्स काफी परेशान हैं, लेकिन अगर आप चाहे तो इन ऐप्स के जरिए भी खेल सकते हैं वैसे गेम्स।

PUBG ban in India
पबजी लवर्स न हो परेशान 

मुख्य बातें

  • भारत सरकार ने पबजी बैन करने का ऐलान किया है।
  • भारत में पबजी मोबाइल को 17.5 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है।
  • पबजी के बजाय ये ऐप्स हैं बेस्ट ऑप्शन।

भारत में पॉपुलर ऑनलाइन गेमिंग ऐप पबजी मोबाइल को बैन कर दिया गया है। राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला देते हुए भारत सरकार ने पबजी बैन करने का ऐलान किया है। सरकार द्वारा किए गए ऐलान के बाद इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप से हटा दिया जाएगा। बता दें कि भारत में पबजी मोबाइल को 17.5 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है और 50 मिलियन एक्टिव पबजी प्लेयर्स हैं।

मिनिस्ट्री ऑफ इन्फॉर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी ने PUBG Mobile के साथ ही 118 चीनी ऐप्स को भी बैन कर दिया है। वहीं बैन किए जाने के बाद यूजर्स लगातार इस ऐप को लेकर चिंता जता रहे हैं। ऐसे में आज हम बताएंगे कुछ पॉपुलर गेमिंग ऐप के बारे में जिसपर खेल सकते हैं वैसे ही गेम्स।

कॉल ऑफ ड्यूटी
कॉल ऑफ ड्यूटी एक और सबसे लोकप्रिय गेम है जो ऐप स्टोर और प्ले स्टोर दोनों पर उपलब्ध है। पबजी की तरह ही यह एक मल्टी-प्लेयर गेम है जो प्लेयर्स को अनुकूलन नियंत्रण, आवाज और टेक्स्ट चैट और शानदार ग्राफिक्स और साउंड जैसे फीचर्स मौजूद हैं। गूगल प्ले स्टोर पर इस ऐप को 100 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है।

शैडोगन लीजेंड्स
शैडोगुन लीजेंड एक और मल्टी-प्लेयर मोबाइल गेम है जो गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं। गेम को मैडफिंगर गेम्स द्वारा विकसित किया गया है।

बैटल प्राइम ऑनलाइन
बैटल प्राइम ऑनलाइन एक मल्टीप्लेयर ऑनलाइन गेम है जो आईओएस और एंड्रॉयड डिवाइस पर उपलब्ध है। बैटल प्राइम एक फास्ट पेस्ड थर्ड पर्सन मल्टीप्लेयर शूटर है जिसमें आपके मोबाइल डिवाइस पर कंसोल-लेवल ग्राफिक्स हैं। डिस्क्रप्शन के अनुसार इस ऐप के गेम टैक्टिकल बैटल सिम्युलेटर यूनिक एबिलिटी, सुपरपॉवरफुल पर फोकस्ड है।

गरेना फ्री फायर
गरेना फ्री फायर एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं। यह एक शूटर गेम भी है जिसे गरेना इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड द्वारा विकसित किया गया है।

फोर्टनाइट
फोर्टनाइट भी एक लोकप्रिय मोबाइल गेम है, लेकिन अब यह एप्पल और गूगल के साथ बैटल में लगा हुआ है। ऐसे में एपिक गेम्स फोर्टनाइट को दोनों ऐप स्टोर से हटा दिया गया। फोर्टनाइट के लिए चीजें तब बहुत कम हो गईं जब ऐप पेमेंट पॉलिसी लॉन्च की  एप्पल और गूगल के भुगतान दिशानिर्देशों के अनुरूप नहीं था। हालांकि यूजर्स अभी भी ऐप को साइडलोड कर सकते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर