Nokia 43-inch smart TV: नोकिया भारत में  43 इंच का नया स्मार्ट टीवी लॉन्च करने की तैयारी में, जानें कीमत

Nokia 43-inch smart TV: नोकिया भारत में एक नया स्मार्ट टीवी लॉन्च करने के लिए तैयार है। यह नया टीवी 43-इंच का होगा। इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में खुलासा हो गया  है।

Nokia preparing to launch a new 43-inch smart TV in India
नोकिया भारत में  43 इंच का नया स्मार्ट टीवी लॉन्च करेगी (फोटो सौजन्य- nokia.com ) 

मुख्य बातें

  • स्मार्टफोन बनाने वाले कंपनी नोकिया भारत में एक नया स्मार्ट टीवी लॉन्च करने जा रही है
  • कीमत और अन्य लॉन्च डिटेल का खुलासा किया गया है
  • नया 43-इंच स्मार्ट टीवी 4 जून को लॉन्च होगा, नया टीवी फ्लिपकार्ट के जरिए बेचा जाएगा

स्मार्ट टीवी खरीदने वालों के लिए बेतरीन मौका आ रहा है। क्योंकि कथित तौर पर स्मार्टफोन बनाने वाले कंपनी नोकिया भारत में एक नया स्मार्ट टीवी लॉन्च करने की तैयारी में है। एसएमडी ग्लोबल ने दावा किया है कि वह एक नया 43-इंच का टीवी लॉन्च करेंगे। कीमत और अन्य लॉन्च डिटेल का खुलासा किया गया है। गैजेट्स 360 की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि HMD ग्लोबल का नया 43-इंच स्मार्ट टीवी 4 जून को लॉन्च होगा। नया टीवी फ्लिपकार्ट के जरिए बेचा जाएगा। नोकिया ने पिछले साल दिसंबर के महीने में 55 इंच का स्मार्ट टीवी भी लॉन्च किया था। 43 इंच का यह नया टीवी उसी तरह का होगा। कंपनी ने शुरुआत में मार्च में टीवी के बारे में टीजर पोस्ट करना शुरू किया है। हालांकि लॉकडाउन की वजह से कंपनी को इस प्रोडक्ट को लॉन्च करने में कुछ महीनों तक देरी करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

कीमत- रिपोर्ट के मुताबिक नए टीवी की कीमत 31,000 रुपए से लेकर 34,000 रुपए तक होगी। हालांकि लॉन्च इवेंट के दौरान नए टीवी की सही कीमत सामने आएगी। बिक्री फ्लिपकार्ट पर होगी।

खूबियां- नए नोकिया टीवी में जेबीएल ऑडियो और डॉल्बी विजन सपोर्ट मिलने की उम्मीद है। चूंकि टीवी 55-इंच मॉडल के समान लाइन-अप में होगा, इसलिए डिजाइन लैंग्वेज समान होने की उम्मीद है। टीवी से वही न्यूनतम स्टैंड और स्लिम बेजेल मिलने की उम्मीद है। 55 इंच के टीवी के समान, 43 इंच के नोकिया टीवी को एंड्रॉइड 9.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलाने की उम्मीद है और इसके समान इंटरफेस भी है। बड़ा टीवी नेटफ्लिक्स, डिज्नी + हॉटस्टार, अमेजन प्राइम वीडियो, यूट्यूब जैसे अन्य प्रोवाइडर्स के सभी प्रमुख वीडियो स्ट्रीमिंग अप्लिकेसंन्स का सपोर्ट करता है। नए टीवी में बिल्ट-इन क्रोमकास्ट होने की भी उम्मीद है। कनेक्टिविटी के लिए, नोकिया टीवी को ब्लूटूथ 5.0 मिलने की उम्मीद है।

गौर हो कि हाल ही में स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी रियलमी ने भारत में स्मार्ट टीवी लॉन्च किया है।  43 इंच के रियलमी स्मार्ट टीवी की कीमत 21,999 रुपए है जबकि 32 इंच की कीमत 12,999 रुपए है। यह टीवी मीडियाटेक लैस है। इसमें 64-बिट क्वाड-कोर प्रोसेसर और डॉल्बी ऑडियो प्रमाणित 24W क्वाड स्टीरियो स्पीकर है। इसमें स्ट्रीमिंग मीडिया प्लेटफॉर्म है। ब्राइटनेंस  400 निट्स और क्रोमा बूस्ट टैक्नोलॉजी भी है, जो इसकी स्क्रीन को तेज रोशनी में भी विजिबल बनाता है। 


 

अगली खबर